Ayodhya Ram Mandir / भूमि पूजन से ठीक पहले बोले ओवैसी- बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी

Live Hindustan : Aug 05, 2020, 08:12 AM
 नई दिल्ली | अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से ठीक पहले ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी। 

दरअसल, तकरीबन पांच सौ साल तक चले अयोध्या के राम जन्मभूमि मामले में पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाया था। कोर्ट ने विवादित भूमि को रामलला को सौंप दिया था। इसके अलावा, मस्जिद के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। 

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, 'बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी, इशांअल्लाह।' इसके साथ ही ओवैसी ने बाबरी मस्जिद की तस्वीर ट्वीट की।

इससे पहले ओवैसी ने भूमि पूजन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति का विरोध किया था और कहा कि ऐसा करना प्रधानमंत्री द्वारा ली गई संवैधानिक शपथ का उल्लंघन करने जैसा होगा। ओवैसी ने ट्वीट किया था कि आधिकारिक पद पर रहते हुए भूमि पूजन में शामिल होना प्रधानमंत्री की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन होगा। धर्मनिरपेक्षता संविधान की मूल अवसंरचना का हिस्सा है।'

पीएम मोदी आज करेंगे भूमि पूजन

पीएम नरेंद्र मोदी आज अयोध्या आएंगे और भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद रामजन्म भूमि स्थल पर नींव में चांदी की शिला रख कर मंदिर का शिलान्यास करेंगे। वहीं, राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पूरी तरह तैयार है। पूरी दुनिया की नजर अयोध्या पर टिकी हैं।  भूमि पूजन कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा तमाम बड़े राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER