देश / ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उड़ान योजना के तहत की एमपी के लिए 8 नई उड़ानों की घोषणा

Zoom News : Jul 11, 2021, 04:23 PM
भोपाल: ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia News) ने नागरिक उड्डयन मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। रविवार को उन्होंने एमपी के पहली बड़ी सौगात दी है। मध्यप्रदेश के लिए उन्होंने आठ नई फ्लाइट (Eight New Flights For MP News) को मंजूरी दी है। 16 जुलाई से प्रदेश में स्पाइस जेट अपनी यह सुविधा शुरू कर देगी। इसके बाद अहमदाबाद, सूरत और पुणे से लिए अब एमपी के शहरों से सीधी उड़ान हो जाएगी।

दरअसल, कार्यभार संभालने के बाद से ही ज्योतिरादित्य सिंधिया एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने गृह राज्य एमपी के लिए स्पाइस जेट की 8 नई उड़ानों को मंजूरी प्रदान की है, जिसका संचालन आगामी 16 जुलाई से प्रारंभ होगा। ये उड़ानें अहमदाबाद-ग्वालियर, मुंबई-ग्वालियर, ग्वालियर -पुणे व जबलपुर और सूरत-जबलपुर के लिए है।

इन उड़ानों के शुरू होने से राष्ट्रीय पटल पर तेजी से एमपी के लोगों का संपर्क बढ़ेगा। साथ ही एमपी में पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने से पहले ही इन प्रस्तावों पर मुहर लग गई थी। अंतिम मंजूरी के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सुबह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की है। मुलाकात के कुछ घंटों बाद उन्होंने एमपी को यह सौगात दी है। वहीं, एमपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक चिट्ठी लिखी है। वीडी शर्मा ने पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए उनसे खजुराहो में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER