महाराष्ट्र / भड़काऊ भाषण मामले में पुणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को 1 दिन की हिरासत में लिया

Zoom News : Jan 06, 2022, 08:05 PM
पुणे: भड़काऊ भाषण मामले ने पुणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत के सामने पेश किया, जहां से उसे एक दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. महाराष्ट्र पुलिस आरोपी को छत्तीसगढ़ के रायपुर से लाई थी.  

मामला पुणे के नातूबाग में 19 दिसंबर 2021 को हुए एक कार्यक्रम का है. जिसमें कालीचरण महाराज के ऊपर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा था. शहर के खड़क पुलिस स्टेशन में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था. 

कथित भड़काऊ भाषण के समय मिलिंद एकबोटे, रमाकांत एकबोटे, दीपक नागपुरे, मोहन शेटे और कैप्टन दिगेंद्र कुमार पर भी यही मामला दर्ज किया गया था. फिलहाल इन आरोपियों की तलाश जारी है. 

7 दिन की कस्टडी मांगी थी

पुलिस ने कहा कि कालीचरण के साथ वाले लोगों को ढूंढना जरूरी है. साथ ही वॉइस सैंपल लेने हैं और अन्य लोगों के साथ कालीचरण ने समाज में अशांति फैलाने की कोशिश थी क्या? इन सब बातों की जांच करनी है, इसलिए पुलिस ने अदालत से आरोपी की 7 दिन की कस्टडी मांगी थी. सरकारी वकील और बचाव पक्ष के वकील के बीच हुई बहस के बाद अदालत ने आरोपी कालीचरण को 1 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा है. 

अदालत से बाहर भक्तों ने लगाए नारे

कालीचरण महाराज के भक्त पूरे महाराष्ट्र में हैं. अपने गुरु की अदालत में पेशी होने की बात पता चलते ही वहां युवा भक्त बड़ी संख्या में पहुंच गए थे. हंगामे के मद्देनजर कड़ा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था, लेकिन फिर भी अदालत से कालीचरण के बाहर आते ही भक्तों ने नारे लगाने शुरू कर दिए. हालांकि, मौके पर मौजूद भारी पुलिस बल ने इन भक्तों को जैसे-तैसे रोका, जिसके कारण भक्तों और पुलिस में बहस भी हुई.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER