देश / लिफ्ट दुर्घटना में बाल बाल बचे कमल नाथ, घबराहट के कारण तबीयत बिगड़ी, सीएम ने पूछा हाल

Zoom News : Feb 22, 2021, 08:09 AM
इंदौर। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्य प्रदेश के इंदौर में एक निजी अस्पताल में लिफ्ट गिरने की दुर्घटना में बाल बाल बच गए। इतना ही नहीं घबराहट के कारण उनकी तबीयत बिगड़ गई और फिर अस्पताल में ही उनका ब्लड प्रेशर चेक किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (सीएम शिवराज सिंह चौहान) ने फोन किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही सीएम ने इंदौर के कलेक्टर को पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि कमलनाथ इंदौर के एक निजी अस्पताल में तब संकीर्ण रूप से बच गए जब वह लिफ्ट में मौजूद थे और लिफ्ट अचानक 10 मीटर ऊंचाई से नीचे गिर गई। हालांकि, ओवरलोड को लिफ्ट गिरने का कारण भी बताया गया है।

कमलनाथ इंदौर के डीएनएस अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर पटेल को देखने आए थे। इस दौरान, अन्य कांग्रेसी नेता भी लिफ्ट में जाने के लिए उनके साथ सवार हो गए और इस बीच लिफ्ट अचानक 10 फीट नीचे गिर गई और दरवाजे बंद हो गए। लगभग 10 मिनट के बाद, मुश्किल से उपकरण ढूंढने पर लिफ्ट का ताला खोला गया। कमलनाथ के साथ पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व जीतू पटवारी और विधायक विशाल पटेल सहित कई अन्य नेताओं के साथ सुरक्षाकर्मी थे। हालांकि कमलनाथ समेत सभी सुरक्षित हैं और किसी को चोट नहीं पहुंची है, लेकिन कांग्रेस का कहना है कि यह सुरक्षा और लापरवाही में बड़ी चूक है। इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल प्रबंधन पर कार्रवाई की भी मांग की है।

इस संबंध में, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामेश्वर पटेल के स्वास्थ्य को देखने के लिए आज इंदौर के डीएनएस अस्पताल का दौरा किया। वे उसी समय लिफ्ट में सवार थे कि लिफ्ट अचानक 10 फीट नीचे गिर गई और लिफ्ट धूल और धूल से भर गई। हालांकि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

यह अस्पताल अभी बनाया गया है, इसलिए लिफ्ट बहुत पुरानी नहीं थी, लेकिन यह एक बड़ी सुरक्षा चूक है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने फोन करके पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात की और इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह को घटना की जांच के आदेश दिए। जबकि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद, कलेक्टर ने तुरंत डीएनएस अस्पताल में लिफ्ट की खराबी और दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने एडीएम मुख्यालय हिमांशु चंद्र को जांच के आदेश दिए हैं।

इस घटना के बाद, कमलनाथ ने रविवार रात विशेष विमान से भोपाल लौटने की एक तस्वीर ट्वीट की। इसमें वह राज्य के दो पूर्व मंत्रियों - सज्जन सिंह वर्मा और जीतू पटवारी के साथ विमान के सामने खड़े दिखाई दे रहे हैं जो दुर्घटना के समय उनके साथ लिफ्ट में मौजूद थे। कमलनाथ, जो अक्सर खुद को हनुमान भक्त बताते हैं, ने ट्वीट किया, 'हनुमानजी की कृपा हमेशा रही है। जय हनुमान।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER