USA Vice President / कमला हैरिस ने अमेरिका के चुनाव में इतिहास रच दिया, बनी पहली महिला उपराष्ट्रपति

Zoom News : Nov 08, 2020, 06:22 AM
USA: डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। डोनाल्ड ट्रंप को हराने के बाद बिडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। बिडेन को 273 वोट मिले। वहीं, डोनाल्ड ट्रम्प के पक्ष में 214 चुनावी वोट पड़े। यह जीत बिडेन के निर्णायक राज्य पेन्सिलवेनिया में जीत के बाद तय की गई थी।

वहीं, भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अमेरिका के चुनावी इतिहास में इतिहास रच दिया है। एक महिला, ब्लैक और साउथ एशियन के रूप में, कमला हैरिस उपराष्ट्रपति का पद संभालने जा रही हैं। यह अमेरिका के राजनीतिक इतिहास में पहली बार होगा। जो बिडेन ने अगस्त में उपराष्ट्रपति पद के लिए कमला के नाम का सुझाव दिया। कैलिफ़ोर्निया अमेरिकी सीनेटर ने सैन फ्रांसिस्को की पहली महिला जिला अटॉर्नी के रूप में सेवा की और कैलिफ़ोर्निया की पहली महिला अटॉर्नी जनरल चुनी गईं। कमला हैरिस को एक मुखर वक्ता के रूप में जाना जाता है।

कमला हैरिस तमिलनाडु के तुलसंतिरापुरम की हैं। यहां उनकी जीत के लिए हाल ही में एक विशेष पूजा का आयोजन किया गया था। हैरिस के नाना पीवी गोपालन चेन्नई से लगभग 350 किलोमीटर दूर इस गाँव में रहते थे। पीवी गोपालन का परिवार अब चेन्नई में रहता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER