देश / खालिस्तान के PM बनना चाहते थे केजरीवाल? चन्नी ने PM से की जांच की मांग

Zoom News : Feb 18, 2022, 07:34 AM
Punjab Elections 2022: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कवि कुमार विश्वास द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच का आदेश देने का अनुरोध किया है। आप के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के लिए अलगाववादी तत्वों का समर्थन लेने के लिए तैयार थे।

कुमार विश्वास ने दावा किया कि केजरीवाल ने यहां तक ​​कह दिया था कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान के लिए एक स्पष्ट संदर्भ) के पहले प्रधानमंत्री।

कवि कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "एक दिन उन्होंने मुझसे कहा कि वह या तो पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे।"

गुरुवार को पंजाब के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी ने एक विवादास्पद पत्र जारी कर मीडिया घरानों, राजनीतिक दलों और उनके प्रतिनिधियों को कुमार विश्वास के साक्षात्कार को प्रकाशित करने से रोक दिया था। हालांकि, पत्र को मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जल्द ही वापस ले लिया।

सीएम चन्नी ने बाद में पीएम मोदी से कुमार विश्वास द्वारा किए गए दावों की निष्पक्ष जांच का आदेश देने का अनुरोध करते हुए कहा कि पंजाब के लोगों ने अलगाववाद की भारी कीमत चुकाई है। उन्होंने कहा, “पंजाब के सीएम के रूप में मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कुमार विश्वास जी के वीडियो के मामले में निष्पक्ष जांच का आदेश देने का अनुरोध करता हूं। राजनीति एक तरफ है। पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ते हुए भारी कीमत चुकाई है। माननीय पीएम को हर पंजाबी की चिंता को दूर करने की जरूरत है।” उन्होंने पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी के पत्र को साझा करते हुए ट्वीट किया।

इस बीच, आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने इसे केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश करार दिया। उन्होंने कहा, “आप को पंजाब में सरकार बनाने से रोकने के लिए सभी दल एक साथ आए। साजिश के तहत कांग्रेस, भाजपा और अकाली नेता लगातार झूठे बयान दे रहे हैं और अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार कर रहे हैं।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER