केरल / केरल की कानून की छात्रा ने शादी के 7 महीने बाद की खुदकुशी, नोट में पति को ठहराया ज़िम्मेदार

Zoom News : Nov 25, 2021, 07:50 AM
कोच्चि: केरल के कोच्चि में कानून की पढ़ाई कर रही 21 वर्षीय एक छात्रा ने यहां अलुवा स्थित अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कानून के तीसरे वर्ष की छात्रा ने सुसाइड नोट में इसके लिए अपने पति, ससुराल वालों और एक पुलिस अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया है।

मृतक महिला ने सुसाइड नोट में कहा है कि अलुवा के एक पुलिस थाने में एक क्षेत्राधिकारी ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया था, जब वह अपने पिता के साथ अपना बयान देने के लिए वहां गई थी।

इस घटना ने राज्य में कोहराम मचा दिया है। हाल में दहेज उत्पीड़न को लेकर विस्माया मामले सहित कई महिलाओं द्वारा आत्महत्या करने की घटनाओं ने महिला सुरक्षा के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने आरोप लगाया कि पुलिस ने तत्काल मामले में पीड़िता के साथ दुर्व्यवहार किया।

अलुवा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक के कार्तिक ने दिन में संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं और उनकी रिपोर्ट के आधार पर जांच उपाधीक्षक कर रहे हैं। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जांच की कार्यवाही समाप्त हो गई है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है जो जल्द ही पूरा हो जाएगा।

उन्होंने एक समाचार चैनल को यह भी बताया कि महिला ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें पुलिस अधिकारी, उसके पति और ससुराल वालों का नाम है।

इस बीच, अलुवा में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध मार्च निकाला।

मृतक महिला की पहचान मोफिया परवीन के रूप में की गयी है, जिसने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मोफिया ने इसके लिए क्षेत्राधिकारी, अपने पति और ससुराल वालों को जिम्मेदार ठहराया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER