IPL 2021: / KKR ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हराया

Zoom News : Apr 11, 2021, 11:31 PM
कोलकाता ने IPL के 14वें सीजन के तीसरे मैच में हैदराबाद को हरा दिया है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर सिर्फ 177 रन ही बना सकी। यह SRH का KKR के खिलाफ लगातार तीसरे मैच में हार है। इससे पहले पिछले सीजन में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था।


SRH के लिए मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 44 गेंद पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। हालांकि, यह काफी नहीं रहा और टीम को हार का सामना करना पड़ा। प्रसिद्ध कृष्णा ने KKR की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इससे पहले नीतीश राणा ने 80 रन और राहुल त्रिपाठी ने 53 रन की पारी खेल कोलकाता को अच्छे टारगेट तक पहुंचाया था।


सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बेयरस्टो और मनीष ने फिफ्टी लगाई


हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा ओपनिंग करने उतरे। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के दूसरे ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने डेविड वॉर्नर को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया। वे 3 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद अगले ही ओवर में शाकिब अल हसन बॉलिंग के लिए आए। उन्होंने मैच में अपनी पहली ही बॉल पर ऋद्धिमान साहा को पवेलियन भेजा। साहा 7 रन बनाकर आउट हुए।

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मनीष पांडे और इन फॉर्म जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद की पारी को संभाला। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 92 रन की पार्टनरशिप की।

बेयरस्टो ने इस दौरान IPL करियर की छठी फिफ्टी लगाई। वे 40 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें पैट कमिंस ने नीतीश राणा के हाथों कैच कराया। इसके बाद मनीष ने भी IPL में 19वीं फिफ्टी लगाई।

इसके बाद मोहम्मद नबी कुछ खास नहीं कर सके। 16वें ओवर की चौथी गेंद प्रसिद्ध ने तेज बाउंसर फेंकी। गेंद नबी के कंधे पर लगी। इसके बाद नबी ने वापसी कर चौका लगाया। ओवर की आखिरी बॉल पर प्रसिद्ध ने नबी को मोर्गन के हाथों कैच कराया। वे 14 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद मोहम्मद नबी कुछ खास नहीं कर सके। 16वें ओवर की चौथी गेंद प्रसिद्ध ने तेज बाउंसर फेंकी। गेंद नबी के कंधे पर लगी। इसके बाद नबी ने वापसी कर चौका लगाया। ओवर की आखिरी बॉल पर प्रसिद्ध ने नबी को मोर्गन के हाथों कैच कराया। वे 14 रन बनाकर आउट हुए।

विजय शंकर कुछ खास नहीं कर सके। वे 11 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने उन्हें मोर्गन के हाथों कैच कराया। हैदराबाद को आखिरी 3 ओवर में 44 रन बनाने थे। लेकिन टीम 33 रन ही बना सकी। मनीष 44 गेंदों पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, समद ने 8 गेंदों पर 19 रन की पारी खेली।

नीतीश ने 12वीं और त्रिपाठी ने छठी फिफ्टी लगाई

नीतीश राणा ने IPL में 12वीं और राहुल त्रिपाठी ने छठी फिफ्टी लगाई। नीतीश 56 गेंदों पर 80 रन और त्रिपाठी ने 53 रन बनाकर आउट हुए। दिनेश कार्तिक ने आखिरी में 9 गेंदों पर 22 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इनके अलावा KKR का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और राशिद खान ने 2-2 विकेट लिए। 


अफगानिस्तान के नबी और राशिद ने KKR को 4 झटके दिए


कोलकाता के लिए नीतीश राणा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए आए। दोनों ने टीम को तेज शुरुआत दी और पावरप्ले में 50 रन जोड़े। 53 रन के कुल स्कोर पर शुभमन को राशिद खान ने क्लीन बोल्ड किया। वे 13 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद नीतीश ने राहुल त्रिपाठी के साथ पारी संभाली। उन्होंने हैदराबाद के लगभग सभी गेंदबाजों पर खुलकर शॉट्स लगाए। इस दौरान उन्होंने IPL करियर की 12वीं फिफ्टी भी पूरी की। उन्होंने विजय शंकर की बॉल पर सिक्स लगाकर पचास रन पूरे किए।


राहुल त्रिपाठी भी शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने आते ही कुछ बड़े शॉट्स लगाए। उन्होंने IPL में अपनी छठी फिफ्टी भी पूरी की। त्रिपाठी 29 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने नीतीश के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 93 रन की पार्टनरशिप भी की।

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद KKR टीम ने 3 ओवर में 4 विकेट गंवा दिए। पहले 16वें ओवर में टी नटराजन ने त्रिपाठी को ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। इसके बाद 17वें ओवर में राशिद खान ने आंद्रे रसेल को मनीष पांडे के हाथों कैच कराया।

18वें ओवर में मोहम्मद नबी ने नीतीश और ओएन मोर्गन को लगातार 2 गेंदों पर पवेलियन भेजा। नीतीश 56 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोर्गन 2 रन ही बना सके। आखिरी ओवर्स में कार्तिक ने ताबड़तोड़ पारी खेली। वे 9 गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

KKR की पारी की आखिरी बॉल पर भुवनेश्वर कुमार ने शाकिब अल हसन को अब्दुल समद के हाथों कैच कराया। वे 5 गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हुए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER