RCB vs KKR / लगातार चार हार के बाद जीता KKR- बेंगलुरु को उसके घर में 21 रन से हराया

Zoom News : Apr 26, 2023, 11:15 PM

RCB vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 में तीसरी जीत हासिल की है। टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को उसी के होमग्राउंड में 21 रन से हराया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में KKR ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। ​​​​​​​जवाब में बेंगलुरु के बल्लेबाज ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 179 रन ही बना सके।

ऐसे गिरे RCB के विकेट...

पहला: तीसरे ओवर की दूसरी गेंद सुयश शर्मा ने फुलर लेंथ पर गूगली फेंकी। फाफ डु प्लेसिस लॉन्ग ऑन पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 17 रन बनाए।

दूसरा: पांचवें ओवर की चौथी बॉल सुयश शर्मा ने फुलर लेंथ फेंकी। शाहबाज अहमद LBW हो गए। उन्होंने 2 रन बनाए।

तीसरा: छठे ओवर की पांचवीं बॉल वरुण चक्रवर्ती ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। ग्लेन मैक्सवेल लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए।

चौथा: 12वें ओवर की तीसरी बॉल पर महीपाल वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर रसेल को कैच दे बैठे।

पांचवां: 13वें ओवर की पहली बॉल पर विराट कोहली रसेल की बॉल पर वेंकटेश अय्यर को कैच दे बैठे।

छठा: 15वें ओवर की 5वीं बॉल पर सुयश प्रभुदेसाई रन आउट हो गए।

सातवां : 17वें ओवर की 5वीं बॉल पर हसरंगा रसेल की बॉल पर अनुकूल रॉय को कैच दे बैठे।

आठवां: 18वें ओवर की तीसरी बॉल पर दिनेश कार्तिक वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर सिंह को कैच दे बैठे।

कोहली ने जमाया 49वां अर्धशतक

कप्तान विराट कोहली ने करियर का 49वां अर्धशतक जमाया। उन्होंने 37 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। मौजूदा सीजन में विराट कोहली का यह 5वां अर्धशतक है।

पावरप्ले में बेंगलुरु ने 3 विकेट गंवाए

201 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी RCB को विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 14 गेंदों पर 33 रन बनाए। डु प्लेसिस को सुयश शर्मा ने कैच आउट कराया। विराट कोहली ने पारी संभाली, लेकिन दूसरे एंड पर शाहबाज अहमद 2 और ग्लेन मैक्सवेल 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि टीम ने 3 विकेट पर 58 रन बना लिए।

रॉय की फिफ्टी, कोलकाता ने बनाए 200 रन

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में KKR ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जेसन रॉय ने 29 बॉल पर 56, कप्तान नीतीश राणा 21 बॉल पर 48 रन, वेंकटेश अय्यर 26 बॉल पर 31 और नारायण जगदीशन ने 29 बॉल पर 27 रन बनाए। स्लॉग ओवर में रिंकू सिंह ने 10 बॉल पर 18 रन और डेविड वीजे ने 3 बॉल पर 12 रन जड़े।

बेंगलुरु की ओर से विजयकुमार वैशाक और वनिंदु हसरंगा को 2-2 विकेट मिले।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट

पहला: 10वें ओवर की दूसरी बॉल पर विजयकुमार वैशाक ने जगदीशन को वीली के हाथों कैच कराया।

दूसरा: 10वें ओवर की आखिरी बॉल पर विजयकुमार वैशाक ने जेसन रॉय को बोल्ड कर दिया।

तीसरा : 18वें ओवर की दूसरी बॉल पर हसरंगा ने कप्तान नीतीश राणा को वैशाक के हाथों कैच कराया।

चौथा: 18वें ओवर की चौथी बॉल पर हसरंगा ने वेंकटेश को मैक्सवेल के हाथों कैच कराया।

पांचवां: 19वें ओवर की आखिरी बॉल पर सिराज ने रसेल को बोल्ड कर दिया।

नितीश-अय्यर में 80 रन की पार्टनरशिप

विजय कुमार वैशाख ने 2 विकेट लेकर कोलकाता को बैकफुट पर धकेला, लेकिन यहां से कप्तान नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने पार्टनरशिप कर टीम को 150 के पार पहुंचाया। दोनों ने 44 गेंदों पर 80 रन की पार्टनरशिप की। राणा 21 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए, तब ये पार्टनरशिप टूटी।

जगदीशन-रॉय के बीच 83 रन की पार्टनरशिप

ओपनर्स ने कोलकाता के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। नारायण जगदीशन और जेसन रॉय की जोड़ी ने 56 बॉल पर 83 रन जोड़े। इस साझेदारी को विजयकुमार वैशाक ने जगदीशन को आउट करते हुए तोड़ा।

पावरप्ले में KKR की तेज शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को जेसन रॉय ने तेज शुरुआत दिलाई। नारायण जगदीशन ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। दोनों ने पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गंवाया और टीम का स्कोर 66 रन तक पहुंचा दिया।

जेसन रॉय ने जमाया चौथा अर्धशतक

जेसन रॉय ने 22 बॉल पर अर्धशतक पूरा किया। यह रॉय का मौजूदा सीजन में दूसरा अर्धशतक है। ओवरऑल करियर की बात करें तो यह उनकी चौथी फिफ्टी है।

कोलकाता में एक बदलाव

कोलकाता ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। टीम में कुलवंत खिजरोलिया की जगह वैभव अरोड़ा को मौका दिया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), नारायण जगदीशन, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, डेविड वीजे, वैभव अरोड़ा, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: मनदीप सिंह, लिटन दास, अनुकूल रॉय, सुयश शर्मा और कुलवंत खेजरोलिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुयश प्रभुदेसाई, वनिंदु हसरंगा, विजयकुमार वैशाक, मोहम्मद सिराज, डेविड विली और हर्षल पटेल।

​​इम्पैक्ट प्लेयर: फाफ डु प्लेसिस, फिन एलिन, कर्ण शर्मा, आकाशदीप और अनुज रावत।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER