बॉलीवुड / गौरी खान से शाहरुख खान ने क्यों की थी तीन बार शादी, जानिए वजह

Zee News : Apr 11, 2020, 04:00 PM
नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'किंग खान' कहलाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) को-टाउन के सबसे रोमांटिक कपल में शुमार किया जाता है।  इन दोनों प्रेमियों ने समाज और धर्म की झूठी दीवारें तोड़कर साल 1991 में लव मैरिज की थी। अब इस शादी को 29 साल बीत चुके हैं लेकिन इसके बाद भी दोनों का रिश्ता किसी मिसाल की तरह नजर आता है। लेकिन शाहरुख के लिए अपने प्यार गौरी को पा लेना किसी सपने जैसा ही था। उन्होंने इस शादी के लिए काफी पापड़ बेले। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे शाहरुख ने थाम था गौरी का हाथ। 

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) की जोड़ी आज करोड़ों चाहने वालों के दिलों पर राज करती है। लेकिन शायद आपको यह पता नहीं होगा कि इस जोड़ी ने एक नहीं तीन बार शादी रचाई थी। इन तीन शादियों के पीछे की कहानी भी काफी मजेदार है। 

दरअसल शाहरुख खान दिल्ली में रहने के दौरान ही गौरी खान के प्यार में डूब चुके थे। इसके बाद इनकी मोहब्बत परवान चढ़ने लगी और दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। किसी तरह की कोई कमी न रह जाए इसलिए दोनों ने एक दूसरे संग एक बार नहीं बल्कि 3 बार शादी की थी। शाहरुख के पुराने इंटरव्यूज में इस बात को उन्होंने काफी मजेदार अंदाज में सुनाया है। 

दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को सबसे पहले कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद दोनों ने एक दूसरे संग निकाह किया और आखिरी में दोनों की पारंपरिक हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी। दरअसल, शाहरुख खान मुस्लिम हैं जबकि उनकी पत्नी गौरी खान पंजाबी हिंदू है। इसीलिए दोनों ये चाहते थे कि वो दोनों धर्मों के तहत शादी करें और इसीलिए दोनों ने 3 बार शादी रचाई थी।

आपको बता दें कि गौरी खान का असली नाम गौरी छिब्बर है। गौरी छिब्बर शादी के बाद भी हिंदू और मुस्लिम दोनों ही धर्म फॉलो करती है। शाहरुख खान और गौरी खान तीन बच्चों के पेरेंट्स हैं, जिनमें बड़ा बेटा आर्यन खान, बेटी सुहाना खान और इसके बाद साल 2013 में सेरोगेसी से दोनों ने बेटे अबराम को जन्म दिया था। ये परिवार हिंदू और मुस्लिम दोनों धर्मों का पालन करता है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER