रांची / सर्च अभियान में सीआरपीएफ को मिली सफलता, हथियार व कारतूस बरामद

Dainik Bhaskar : Aug 06, 2019, 03:22 PM
कोडरमा.  सतगावां थाना क्षेत्र के कटैया जंगल में मंगलवार की सुबह सर्च अभियान के दौरान सीआरपीएफ को बड़ी सफलता मिली। हथियार के साथ कारतूस भारी मात्रा में बरामद किया गया है। सीआरपीएफ सतगावां के असिस्टेंट कमांडेंट डिकेंश कुमार ने बताया कि कटैया जंगल में कुछ अज्ञात व्यक्ति को देखे जाने की गुप्त सूचना मिली थी। साथ ही साथ उग्रवादियों की आवागमन की भी सूचना थी। इसी आधार पर सीआरपीएफ सतगावां के द्वारा मंगलवार को कटैया जंगल में सर्च अभियान चलाया गया।

भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

सर्च अभियान के दौरान जंगल में पत्थर का चूल्हा वैगरह मिला और कई स्थानों पर खाने-पीने के बिखरे सामान भी मिले। इस दौरान डॉग रियाना के निशानदेही पर चूल्हा के बगल में बोरा में बंद जमीन में गड़ा दो 315 बोर देशी रायफल, एक 315 बोर देशी कारबाईन, एक 315 बोर देशी कट्टा, 11 पीस 315 बोर देशी जिंदा कारतूस, 10 पीस 315 बोर का खोखा, दो पीस पावर जेल एक्सपोलेसिव 125 ग्राम, दो पीस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 10 मीटर इलेक्ट्रिक तार, एक पीस बेल्ट एमोनेशन बरामद किया गया। 

हथियार नक्सलियों के होने की आशंका

हथियार बरामदगी की सूचना आलाधिकारियों को दी गयी। बरामद किया गया हथियार नक्सलियों की ही होगा क्योंकि कई दिनों से नक्सली आवागमन की सूचना मिली थी। इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। सर्च अभियान में एसआई किशोर घोष, जवान राघवेंद्र शाह, एसआई राजीव कुमार, सत्येंद्र कुमार, अनिल कुमार, शामू शर्मा, हवलदार रामाकांत सिंह सहित दर्जनों जवान शामिल थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER