Cricket / कोहली ने जेमिसन को ड्यूक बॉल से गेंदबाजी करने को कहा था, ऑलराउंडर ने खोला राज

Zoom News : Jul 01, 2021, 10:27 AM
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड को टेस्ट का विश्व चैम्पियन बनाने में कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के साथ तेज गेंदबाज काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) की भी बड़ी भूमिका थी। उन्होंने साउथैम्पटन में भारत के खिलाफ हुए फाइनल में कुल 7 विकेट झटके थे। डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अपनी गेंदबाजी के अलावा जेमिसन एक और वजह से चर्चा में आए थे। उन्होंने टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) को आउट किया था। जेमिसन स्थगित होने से पहले आईपीएल 2021 में विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेले थे। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे की ताकत और कमजोरी को पहचाना था। हालांकि, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में तो जेमिसन का ही पलड़ा भारी रहा।

जब आईपीएल 2021 चल रहा था, तब ऐसी खबरें आई थी कि कोहली ने जेमिसन को नेट्स पर ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के लिए कहा था। इसी गेंद का इस्तेमाल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी हुआ था। लेकिन जेमिसन ने अपने और विराट कोहली को लेकर उस कहानी की हकीकत बताई है। जेमिसन का कहना है कि अभी जो बातें मीडिया में सुनाई जा रही हैं ये ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन की बनाई हुई है। उन्होंने क्रिस्टियन की कहानी को बेबुनियाद बताया और कहा कि ये सिर्फ इस मामले को दिलचस्प बनाने के लिए कहा गया था।

किस्टियन ने बेबुनियाद बातें कहीं: जेमिसन

जेमिसन ने स्पोर्टिंग न्यूज से बातचीत में कहा कि नहीं, विराट ने मुझसे नेट्स में गेंदबाजी के लिए नहीं कहा था। मुझे लगता है कि डेनियल क्रिस्टियन ने अच्छी कहानी बनाने के लिए ये सब बातें कहीं थीं। हम दोनों आईपीएल की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे को लेकर बात कर रहे थे और तभी मैंने विराट को बताया था कि मेरे पास कुछ ड्यूक गेंद हैं और उन्होंने भी कहा था कि उनके पास भी कुछ ड्यूक गेंद हैं।

'विराट ने सिर्फ प्रैक्टिस की बात कही थी'

इस कीवी गेंदबाज ने आगे कहा कि तब विराट ने सिर्फ इतनी बात कही थी कि अगर हम इस बॉल के साथ कुछ प्रैक्टिस करना चाहते हैं, तो ऐसा कर सकते हैं। लेकिन मुझ पर कोई दबाव नहीं था कि मैं उन्हें नेट्स पर ड्यूक गेंद के साथ गेंदबाजी करूं। लेकिन जाहिर तौर पर ये काफी मजेदार कहानी है, जो सामने आई।

जेमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ में खरीदा था

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) इस साल पहली बार आईपीएल की नीलामी में उतरे थे और उनकी लॉटरी लग गई थी। चेन्नई में हुए ऑक्शन में न्यूजीलैंड के इस ऑलराउंडर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 15 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था। जेमिसन का बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख रुपये था।

उन्होंने आईपीएल 2021 के कोरोना से स्थगित होने से पहले 7 मैच में 24।55 की औसत से 9 विकेट लिए थे। इसके अलावा उन्होंने 59 रन भी बनाए थे। जेमिसन ने अब तक 8 टेस्ट में 46, पांच वनडे में 5 और 8 टी20 में चार विकेट हासिल किए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER