Himachal Pradesh / हिमाचल में भूस्खलन, 14 की मौत जबकि 16 लापता।

Zoom News : Aug 12, 2021, 10:50 PM

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के भावनगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर करम सिंह के लिए यह एक दुखद सुबह रही है। केंद्र के बाहर एक नीची दीवार पर बैठकर, वह अपने तनावपूर्ण पिता को शांत करने के लिए देख रहा है, क्योंकि वे अपने भाई की सूचना के लिए देख रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण हिमाचल सड़क परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस में बदल गया, जो की सहायता से एक हिट में बदल गया बुधवार को निगुलसारी में राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर भूस्खलन का उपयोग करते हुए।


भूस्खलन स्थल से बरामद शवों को ले जाने वाली एम्बुलेंस जैसे ही 32 वर्षीय श्री सिंह और उनके पिता शव की खोज करने के लिए उस दिशा में दौड़ पड़े। ये दोनों उग्र रूप धारण कर लेते हैं और पीड़िता के कपड़े और अन्य सामान देख लेते हैं। "यह अब वह नहीं है," श्री सिंह कहते हैं। दोनों फिर से दीवार की ओर बढ़ते हैं, निम्नलिखित एम्बुलेंस के लिए अपनी निगरानी फिर से शुरू करते हैं।

गुरुवार को 4 और शव बरामद होने के साथ, संयोग के भीतर मरने वालों की संख्या 14 हो गई है। एक ही समय में तेरह लोगों को बचा लिया गया था क्योंकि सोलह अभी भी लापता हैं।


“मेरे बड़े भाई सूर्यवंशी निगुलसारी से बस में सवार हुए थे और उनके बारे में कोई तथ्य नहीं हैं। यह यहां (निगुलसारी) से तीन-चार किलोमीटर से अधिक नहीं होगा जहां घटना हुई थी। वह एक दर्जी बन गया और वहां अपना नया स्टोर शुरू करने के लिए जूरी जा रहा था। निगुलसारी के स्थानीय लोगों ने हमें बताया कि उन्होंने उसे बस में चढ़ते हुए देखा. हम उसे बुलाने की कोशिश करते रहे लेकिन उसका फोन 'कम्युनिटी कवरेज से बाहर' है। अब, सुबह से हम उत्सुकता से उसके बारे में ध्यान देने और उसे खोजने के लिए तैयार हैं, ”श्री सिंह ने मीडिया को सलाह दी।


श्री सिंह और उनके पिता स्वास्थ्य केंद्र में भारी संख्या में लोग हैं, जो उन एम्बुलेंसों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जो विनाशकारी भूस्खलन के पीड़ितों के भीतर आई हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER