क्रिकेट / गेंदबाज़ों की ताज़ा वनडे रैंकिंग जारी, जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का हुआ नुकसान

Zoom News : May 27, 2021, 03:46 PM
दुबई: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को गेंदबाजों की ताजा वनडे रैंकिंग जारी कर दी है. इस समय बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें ढाका में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही हैं. बांग्लादेश ने शुरुआती दो वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है और इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेहदी हसन मिराज को वनडे रैंकिंग में भी फायदा हुआ है. दो मैचों में 7 विकेट लेने वाले ये ऑफ स्पिनर नंबर 2 पर पहुंच गए हैं.

मेहदी हसन को ताजा रैंकिंग में तीन पायदान का फायदा हुआ है. अब उनके 725 अंक हो गए हैं, जिससे वह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (737 अंक) के बाद नंबर 2 पर काबिज हो गए हैं. मिराज ने अपनी इस बढ़त से मुजीब उर रहमान (708), मैट हैनरी (691) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को नीचे धकेल दिया है. तीनों खिलाड़ियों को एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है. बुमराह अब 690 अंकों के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

टॉप 10 गेंदबाजों की बात करें तो यहां छठे, सातवें और आठवें पायदान पर कोई बदलाव नहीं हुआ है. लेकिन 9वें पायदान पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने 8 पायदान की छलांग लगाकर यहां एंट्री की है. रहमान ने श्रीलंका के खिलाफ जारी इस सीरीज के पहले दो मैचों में अभी तक 6 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. अब वनडे गेंदबाजों की रैंकिंक के टॉप 10 में 2 बांग्लादेशी गेंदबाज शामिल हो गए हैं.

बांग्लादेश के अलावा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से भी दो-दो गेंदबाज टॉप 10 में शामिल हैं. इसके अलावा अफगानिस्तान, भारत, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड से एक-एक गेंदबाज टॉप 10 में शुमार हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER