क्रिकेट / बल्लेबाज़ों की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी, के.एल. राहुल ने लगाई 19 पायदान की छलांग

Zoom News : Aug 19, 2021, 02:08 PM
क्रिकेट: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बड़ा फायदा हुआ है। रूट बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। गुरुवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट के 893 प्वॉइंट हैं। जो रूट भारत के खिलाफ सीरीज से पहले पांचवें स्थान पर थे। पहले टेस्ट मैच के बाद उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा छा। लॉर्ड्स टेस्ट के बाद वो दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वहीं विराट कोहली की बात करें तो वो पांचवें नंबर पर बने हुए हैं। विराट कोहली के 776 प्वॉइंट हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर हैं। उनके 901 प्वॉइंट हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे नंबर से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम दो स्थानों की छलांग के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

जो रूट इससे पहले आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर थे। जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 64 रन बनाए और दूसरी पारी में 109 रन बनाए। वहीं लॉर्ड्स टेस्ट में रूट ने पहली पारी में 180 रन की नाबाद पारी खेली थी। भारत के केएल राहुल 37 वें स्थान पर पहुंच गए। उन्हें 19 स्थान का फायदा हुआ है। गेंदबाजों की बात करें तो जेम्स एंडरसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 6 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है।

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 18 स्थान का फायदा हुआ है और वो 38 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्हें लॉर्ड्स टेस्ट में 8 विकेट लिए थे।आईसीसी की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस बने हुए हैं। उनके 908 प्वॉइंट हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER