क्रिकेट / गेंदबाज़ों की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी, शाहीन ने हासिल किया करियर का सर्वश्रेष्ठ स्थान

Zoom News : Dec 15, 2021, 06:22 PM
ICC Test Ranking :आईसीसी (ICC) ने ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Men's Test Ranking) का ऐलान कर दिया है. बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट पहले नंबर पर 903 प्वाइंट्स के साथ बने हुए हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन दूसरे नंबर पर आ गए हैं. उन्हें 2 रैंक का फायदा पहुंचा है. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ तीसरे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को भी नुकसान हुआ है और चौथे नंबर पर खिसक गए हैं. भारत के रोहित शर्मा पांचवें और विराट कोहली छठे नंबर पर बने हुए हैं. कोहली के साथ डेविड वॉर्नर भी छठे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की बात करें तो 9वें नंबर पर खिसक गए हैं, बाबर के पास इस समय 750 रेटिंग प्वाइंट हैं. 

गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग (Test Bowling Ranking) में पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कमाल करते हुए 2 रैंक की बढ़त हासिल करते हुए तीसरे नंबर आ गए हैं. शाहीन के पास 822 रेटिंग नंबर पर हैं. गेंदबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस मौजूद हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर पर अश्विन विरजमान हैं. पाकिस्तान के हसन अली भी गेंदबाजी टेस्ट रैकिंग में टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं. हसन अली 760 प्वाइंट के साथ 10वें नंबर पर मौजूद हैं. 

टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग (T20 Bowling Ranking) में श्रीलंका के हसरंगा पहले नंबर पर हैं, साउथ अफ्रीका के तबरेस शम्सी 784 प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान के शादाब खान (Shadab Khan) को 5 रैंक का फायदा मिला है और वो अब इस समय 9वें रैंक पर आ गए हैं. शादाब के पास इस समय 636 रैंकिंग प्वाइंट हैं. हैरानी की  बात ये है कि टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER