Auto / सामने आ गई Maruti Celerio की लॉन्च डेट, कम कीमत में मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Zoom News : Oct 02, 2021, 12:24 PM
मारुति सुजुकी अगले महीने अपनी नई सिलेरियो को लाने जा रही है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू-जेनरेशन सिलेरियो 10 नवंबर को लॉन्च की जाएगी। यानी कार की कीमत का ऐलान इसी दिन किया जान है। रिपोर्ट की मानें तो डीलर्स को लॉन्च डेट, सेल्स और ट्रेनिंग स्लॉट की जानकारी दे दी गई है। फिलहाल लॉन्च डेट को इंटरनली कन्फर्म किया गया है, हालांकि चिप शॉर्टेज के चलते लॉन्च में थोड़ी और भी देरी हो सकती है।

लीक हुआ एक्सटीरियर
कुछ महीने पहले ही नई सिलेरियो की तस्वीर लीक हुई थी, जिससे पता लगता है कि वर्तमान मॉडल का अपडेट न होकर पूरी तरह एक नया मॉडल होगा। इसे मारुति सुजुकी के नए Heartect प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए ब्लैक कलर के अलॉय व्हील्ज दिए जाएंगे। साइड प्रोफाइल में बढ़ा हुआ व्हीलबेस और ग्लासहाउस देखने को मिलेगा। पीछे की तरफ रैपअराउंड टेललैंप्स और सिंपल बंपर डिजाइन देखने को मिलेगा। ओवरऑल, कार पहले से चौड़ी नजर आती है।

ऐसा होगा इंटीरियर और फीचर्स
इंटीरियर की बात करें तो इसमें बिलकुल नया डैशबोर्ड डिजाइन देखने को मिलेगा। इस कार में कंपनी 7 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दे सकती है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। कार में कंपनी डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के अलावा कुछ अन्य सेफ्टी फीचर्स भी दे सकती है।

इंजन और संभावित कीमत
नई सेलेरियो में 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर K10 इंजन और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाने की उम्मीद है। ये इंजन क्रमश: 67 hp की पावर और 83 hp की पावर जेनरेट करेंगे। इसमें वैगनआर की तरह 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए जा सकते हैं। नए फीचर्स और अपडेट के बाद इसकी कीमत में बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 4.53 लाख रुपये से लेकर 5.78 लाख रुपये के बीच है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER