बड़ा झटका / काेराेना से हार गए सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम, 74 साल की उम्र में निधन

Zoom News : Sep 25, 2020, 02:55 PM
यह साल बॉलीवुड इंडस्ट्री में काले साये की तरह गुजरा है अब इस कड़ी को एक और जोरदार झटका लगा है। 74 साल के सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। 'दीदी तेरा देवर दीवाना' जैसे गानों के जरिए सलमान खान की आवाज रहे एसपी बालासुब्रमण्यम सदा के लिए खामोश हो गए। लेजेंडरी सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने शुक्रवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 

5 अगस्त को हॉस्पिटल में एडमिट हुए बालू की हालत 48 घंटों से बेहद नाजुक बनी हुई थी और वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। 13 सितंबर को उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव पाया गया था। 

बालू से जुड़ीं कुछ खास बातें

  • बालासुब्रमण्यम का जन्म 4 जून, 1946 को नेल्लौर,आंध्र प्रदेश में हुआ था। 15 दिसंबर, 1966 में उन्होंने बतौर प्लेबैक सिंगर तेलुगू फिल्म श्री श्री श्री मर्यादा रामन्ना से डेब्यू किया था।
  • एसपी को 1980 में आई फिल्म संकराभारनाम से अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली। इस फिल्म में सिंगिंग के लिए उन्हें अपना पहला नेशनल अवॉर्ड मिला था।
  • 1969 में बाला को अपना पहला तमिल गाना एयर्कई एन्नुम इलाया कन्नी रिकॉर्ड करने का मौका मिला। इस फिल्म में तमिल सुपरस्टार जैमिनी गणेशन नजर आए थे।
  • उन्होंने 50 साल के सिंगिंग करियर में तेलुगू, तमिल, कन्नड़, हिंदी और मलयालम ने तकरीबन 40,000 गाने गाए हैं।
  • सिंगर होने के साथ-साथ बाला ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी भाषा की 40 से ज्यादा फिल्मों में म्यूजिक डायरेक्टर का काम भी किया है।
मालूम हो कि एसपी बालासुब्रमण्यम ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर बताया था कि उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण थे। इसके बाद उन्होंने टेस्ट करवाया था और टेस्ट पॉजिटिव निकला। डॉक्टर्स ने उन्हें होम क्वारनटीन की सलाह दी थी। लेकिन वे हॉस्पिटल में भर्ती हो गए थे। 13 अगस्त को उनकी स्थिति ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखना पड़ा था। हालांकि 13 सितंबर को एसपी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER