झारखंड / पांच साल से एक-दूसरे से प्यार करने वाली लेस्बियन कपल ने की शादी, रिश्ते में है चचेरी बहनें, कहा- हमें कोई शर्म...

Zoom News : Dec 06, 2020, 04:21 PM
झारखंड की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर कोडरमा जिले में समलैंगिक जोड़े की शादी हुई। रिश्ते में, चचेरे बहनें पांच साल से एक-दूसरे को प्यार कर रहे हैं दोनों ने पिछले महीने शादी कर ली। दोनों लड़कियां झुमरी तिलैया की निवासी हैं। लेकिन अब वह दूसरे शहर में बसना चाहती है ताकि समस्याओं से बच सके। एक महिला 24 साल की है और दूसरी 20 साल की है। एक ने स्नातक तक की पढ़ाई की है, दूसरे ने इंटर की पढ़ाई पूरी की है।

युगल का कहना है कि जो भी कठिनाई आएगी, वे हमेशा एक-दूसरे के साथ रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें समलैंगिक जोड़े कहे जाने में कोई शर्म नहीं है।

अपने रिश्ते के बारे में परिवार को बताए बिना दोनों महिलाएं लिव इन में रह रही थीं। 8 नवंबर 2020 को, जोड़े ने झुमरी तिलैया, कोडरमा के एक शिव मंदिर में शादी की। कहा जाता है कि कोडरमा जिले में समलैंगिक विवाह का यह पहला मामला है।

युगल ने बताया कि वह अच्छी तरह से जानते हैं कि समलैंगिक संबंध अब कानूनी रूप से वैध है। कपल ने कहा कि वह अंजलि चक्रवर्ती और सूफी सैंडल के बीच के रिश्ते से प्रभावित हैं, जो न्यूयॉर्क में रहती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER