Lionel Messi / लियोनल मेसी ने FIFA का ये बड़ा अवॉर्ड जीता, इन दिग्गज फुटबॉलर्स को किया पीछे

Zoom News : Feb 28, 2023, 10:21 AM
Lionel Messi: लियोनल मेसी की गिनती दुनिया के बेहतरीन फुटबॉलर्स में होती है। उनके फैंस पूरी दुनिया में हैं और मेसी को फुटबॉल का जादूगर का कहा जाता है। पिछले उन्होंने अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को अपने दम पर फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब दिलाया था। अब FIFA बेस्ट मेंस प्लेयर 2023 का अवॉर्ड जीत लिया है। अवॉर्ड जीतने के लिए उन्होंने दिग्गज फुटबॉलर्स को पीछे छोड़ दिया है। 

जीत लिया ये बड़ा अवॉर्ड 

लियोनल मेसी को FIFA द्वारा साल 2022 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी चुना गया है। वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। इस अवॉर्ड के लिए मेसी के पेरिस सेंट जर्मेन (PSG) टीम के साथी किलियन एम्बाप्पे और रियल मैड्रिड के कप्तान करीम बेंजेमा को भी नॉमिनेट किया गया था, लेकिन मेसी ने सभी को पछाड़ते हुए ये अवॉर्ड जीत लिया। 

मेसी ने किया कमाल 

लियोनल मेसी ने सबसे ज्यादा बैलेन डी ओर खिताब जीता हुआ है। उन्होंने 2009, 2010, 2011, 2012, 2015, 2019 और साल 2021 में जीता हुआ है। मेसी ने अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि यह आश्चर्यजनक है। यह एक जबरदस्त साल रहा है और मेरे लिए यहां होना और यह पुरस्कार जीतना मेरे लिए सम्मान की बात है। मेरे साथियों के बिना मैं यहां नहीं होता। मैंने वह सपना हासिल किया जिसकी मैं इतने लंबे समय से उम्मीद कर रहा था। बहुत कम लोग इसे हासिल कर सकते हैं और मैं ऐसा करने के लिए भाग्यशाली रहा हूं।

अर्जेंटीना को दिलाया वर्ल्ड कप 

साल 2022 में फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनाल्टी शूटआउट में शिकस्त दी और ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट में 7 गोल किए और तीसरी बार अर्जेंटीना को चैंपियन बनाया। मेसी को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए गोल्डन बॉल का अवॉर्ड मिला। उनके PSG में साथी रहे, कीलियन एम्बाप्पे ने फाइनल में हैट्रिक जड़ी थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER