Uttarakhand landslide / उत्तराखंड में बड़ा हादसा, निर्माणाधीन टनल का हिस्सा टूटा, फंसे 40 मजदूर

Zoom News : Nov 12, 2023, 03:00 PM
Uttarakhand landslide: उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है। उत्तरकाशी के सिलक्यारा-डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन टनल का एक हिस्सा टूट गया है। ये निर्माणाधीन टनल सिलक्यारा की ओर से 150 मीटर आगे की ओर टूटी है। मिली जानकारी के मुताबिक इस भयानक हादसे में काफी संख्या में मजदूरों के टनल के अंदर फंसे होने की खबर सामने आ रही है। 

बचाव कार्य शुरू

उत्तरकाशी में निर्माणाधीन टनल के टूटने के इस हादसे पर उत्तराखंड के डीजीपी का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने भी कहा है कि टनल के अंदर मजदूरों के फसे होने के आशंका है। घटना वाले मौके पर सीनियर अधिकारी मौजूद हैं। मजदूरों को बचाने के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

40 मजदूर फंसे

ये हादसा रविवार की सुबह तड़के 4 बजे के करीब हुआ। ये निर्माणाधीन सुरंग करीब 4 किलोमीटर लंबी थी जिसका करीब 150 मीटर हिस्सा टूट गया। पीटीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में करीब 40 मजदूरों के भीतर फंसे होने की खबर है। हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्यों की कमान संभाली। 

क्यों जरूरी है ये टनल?

टनल में हुए हादसे से लोगों को बचाने के लिए मौके पर पुलिस, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, अग्निशमन, आपातकालीन 108 व सुरंग का निर्माण करा रही संस्था NHIDCL  के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद हैं। सभी के द्वारा सुरंग खुलवाने का काम किया जा रहा है। बता दें कि इस टनल की मदद से उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम तक का सफर 26 किलोमीटर कम हो जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER