UP News / उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल, 14 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

Zoom News : Jul 30, 2023, 11:22 PM
UP News: उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया गया है। प्रदेश की योगी सरकार ने 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। हाल ही में बरेली कांवड़ विवाद के बाद सीएम योगी ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी का तबादला करके सेनानायक, 32वीं वाहिनी पीएसी भेज दिया है। उनकी जगह पर सीतापुर के एसपी की जिम्मेदारी संभाल रहे घुले सुशील चंद्रभान को बरेली SSP की जिम्मेदारी दी गई है।

क्या इस वजह से हटाए गए बरेली के एसएसपी?

बता दें कि बरेली में पिछले दिनों कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों पर पथराव किया गया था। इस दौरान कहा गया कि एसएसपी बरेली प्रभाकर चौधरी ने इस मामले को लेकर गलत बयानबाजी की और बवाल रोकने में रहे नाकाम होने के कारण उन्हें पद से हटाया गया। इसके बाद रविवार 30 जुलाई को भी कांवड़ यात्रा को लेकर बरेली में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। यहां भी पुलिस पूर्वानुमान लगाने में नाकाम रही।

कई जिलों के पुलिस अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर 

सरकार ने बरेली, मिर्जापुर, कन्नौज, सीतापुर, बांदा, संभल और अलीगढ़ समेत कई जिलों के आईपीएस अधिकारी बदले हैं। आदेश के अनुसार, संतोष कुमार को मिर्जापुर से अब लखनऊ भेजा गया है। इसके साथ ही कुंवर अनुपम सिंह को कन्नौज से अमरोहा, विनीत जायसवाल को लखनऊ से चन्दौली, अभिनन्दन को बांदा से मिर्जापुर, मोहम्मद मुश्ताक को आगरा से ललितपुर ट्रांसफर किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER