'INDIA' Alliance / ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, बोली- 'लोकसभा चुनाव में 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी'

Zoom News : Feb 02, 2024, 09:40 PM
'INDIA' Alliance: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीट भी नहीं जीत पाएगी। ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने कांग्रेस से 300 लोकसभा सीटों पर लड़ने को कहा था लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर ममता ने कहा कि अब वे राज्य में सबसे पहले मुस्लिम वोटरों में खलबली मचाने आए हैं। मुझे नहीं पता कि अगर वे 300 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तो वे 40 सीटें भी जीत पाएंगे या नहीं।

कांग्रेस को टीएमसी दे रही थी दो सीटें

इंडिया गठबंधन की पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कांग्रेस को बंगाल में दो सीटें दे रही थी और उनके उम्मीदवारों को जिता भी देती लेकिन वे और अधिक चाहते थे। मैंने कहा ठीक है। फिर सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ो। उसके बाद से उनसे कोई बातचीत नहीं हुई।

कांग्रेस बीजेपी को इन राज्यों में हराए

ममता बनर्जी ने कहा कि राहुल गांधी बंगाल में आए लेकिन इंडिया गठबंधन के सदस्य के तौर पर मुझे इसकी जानकारी तक नहीं दी। मुझे प्रशासनिक सूत्रों से पता चला। उन्होंने डेरेक ओ ब्रायन को फोन करके अनुरोध किया था कि रैली को गुजरने की अनुमति दी जाए। फिर बंगाल क्यों आएं? हिम्मत है तो यूपी, बनारस, राजस्थान, मध्य प्रदेश में बीजेपी को हराएं।

राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मणिपुर जल रहा था तब आप कहां थे? हमने एक टीम भेजी थी। वहां पर महिलाओं को नग्न कर घुमाया गया, 200 चर्च जला दिये गये। अब वे (राहुल गांधी) चाय की दुकानों पर फोटोशूट करा रहे हैं। वे नहीं जानते कि बच्चों के साथ कैसे खेलना है या बीड़ी कैसे बांधनी है। हो सकता है उनके पास बीड़ी के अलावा कुछ और भी हो। ये प्रवासी पक्षी की तरह हैं।

दिल्ली आ रही हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता में कहा कि मैं 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर 6 फरवरी को होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए 5 फरवरी को दिल्ली जाऊंगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER