मध्य प्रदेश / पत्नी से दूर रहने के लिए एमपी में शख्स ने बनवाई फर्ज़ी कोविड-19 पॉज़िटिव रिपोर्ट, केस दर्ज

Zoom News : Jul 05, 2021, 07:22 PM
इंदौर: लेकिन इस तरह खुल गई पोलइंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए खुद को कोरोना पॉजिटिव बता दिया और इसकी फर्जी रिपोर्ट भी तैयार कर ली। शख्स ने फर्जी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट अपनी पत्नी को भेजते हुए कहा कि वह कोविड सेंटर में भर्ती है। लेकिन एक महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी जब पति घर नहीं लौटा तो पत्नी को शक हुआ और कोविड की रिपोर्ट अपने पिता को भेज दी और कहा कि इसकी सत्यता की जांच करें। इसके बाद जो सच्चाई बाहर आई उससे हर कोई हैरान था क्योंकि रिपोर्ट फर्जी थी।

इसी साल फरवरी में हुई थी शादी

खबर के मुताबिक मामला ग्वालटोली थाने का है। पुलिस के मुताबिक प्लाईवुड कारोबारी के बेटे एजाज की शादी इसी साल फरवरी में हुई थी। शख्स को शारीरिक कमजोरी थी जिसके बाद पति-पत्नी के रिश्तों में तनाव आ गया था और अक्सर दोनों में झगड़ा होते रहता था। इस तनाव के कारण शख्स अक्सर अपनी पत्नी से दूर रहना चाहता था। आरोपी ने पत्नी से दूर रहने के लिए एक ऐप के जरिए फोटोशॉप की और फिर किसी और की कोविड रिपोर्ट को एडिट कर अपने नाम से कर लिया और इसे अपने परिवार को भेज दिया।

पत्नी को हुआ शक

रिपोर्ट के बाद एजाज घर से दूर रहने लगा, वहीं परिवार को लगा कि  शख्स वाकई में कोरोना संक्रमित है। इस बीच जब एक महीन हो गया तो एजाज की पत्नी को शक हुआ कि उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे फिर भी कोविड हो गया। उसने शक के आधार पर अपने पिता को फर्जी रिपोर्ट भेजी तो उन्होंने उस लैब से संपर्क किया जहां से रिपोर्ट बनी थी। लैब ने जब रिपोर्ट चैक की तो वह फर्जी निकली क्योंकि किसी और की आईडी पर एजाज ने अपना नाम चिपका दिया था।

केस दर्ज

मामला सामने आने के बाद संबंधित लैब की मालिक ने थान में जाकर एजाज के खिलाफ फर्जी रिपोर्ट तैयार करने की शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल एजाज के खिलाफ केस दर्ज हो गया है औऱ पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। वहीं एजाज के परिवार ने इस संबंध में किसी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER