देश / केंद्रीय मंत्री का राहुल को पत्र, बोले- देशहित में स्थगित कर दें भारत जोड़ो यात्रा

Zoom News : Dec 21, 2022, 11:15 AM
Mansukh Mandaviya write letter to Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) हरियाणा पहुंच गई है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी है और कहा है कि देशहित में भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दें. स्वास्थ्य मंत्री ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को भी चिट्ठी लिखी है और यात्रा रोकने की अपील की है.

क्यों की भारत जोड़ो यात्रा स्थगित करने की अपील?

दरअसल, चीन समेत कई देशों कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार अलर्ट हो गई है और राज्यों को भी राज्यों को जीनोम सिक्ववेंसिंग (Genome Sequencing) बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में स्वास्थ्य मंत्री ने दोनों नेताओं से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने की अपील की है.

कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना हो तो स्थगित कर दें यात्रा

मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) कहा है कि अगर भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के दौरान कोविड प्रोटोकॉल पालन करना संभव ना हो तो देशहित में यात्रा को स्थगित करने का निर्णय लेना चाहिए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी एक सार्वजनिक आपात स्थिति है. इसलिए, देशहित में भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने पर फैसला लिया जा सकता है.

मनसुख मांडविया ने पत्र में क्या-क्या लिखा?

मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने पत्र में लिखा, 'राहुल गांधी जी नमस्कार, मैं आपके स्वस्थ एवं सकुशल होने की मंगलकामना करता हूं. कृपया इस पत्र के साथ सलंग्न राजस्थान राज्य के माननीय संसद सदस्य पीपी चौधरी, निहाल चंद और देवजी पटेल द्वारा लिखे गए दिनांक 20 दिसंबर 2022 के पत्र का संदर्भ लें, जिसमें माननीय संसद सदस्यों ने राजस्थान में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' से फैल रही कोविड महामारी के संबंध में अपनी चिंता व्यक्त की है और कोविड से राजस्थान और देश को बचाने के संदर्भ में निम्नलिखित दो महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अनुरोध किया है.

उन्होंने आगे लिखा, 'राजस्थान में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो, मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग कराया जाए. सिर्फ कोविड के प्रति वैक्सीनेटिड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें, यह सुनिश्चित किया जाए. यात्रा में जुड़ने के पूर्व एवं पश्चात यात्रियों को आइसोलेट किया जाए.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER