लातेहार में तीन नक्सली ढेर / गांव में मछली खाने आए थे माओवादी, सात से आठ बचकर भाग निकले

Zoom News : Mar 27, 2022, 11:48 AM
झारखंड के लातेहार जिले के हेसलबार व माराबार गांव के नजदीक सुरक्षाबलों व टीएसपीसी उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों में दो की पहचान कर ली गई है जबकि एक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने नक्सलियों से 26, 7.62 एमएम जिंदा गोली,  एक 7.62 एमएम एसएलआर राइफल, एक एसएलआर मैगजीन, 15 कारतूस, एके- 47 जिंदा गोलियां समेत अन्य सामग्री बरामद किया है।

सभी नक्सली मछली खाने आए थे

बताया जा रहा है कि सभी नक्सली एक घर में मछली खाने आए थे  लेकिन इस बात की भनक पुलिस को लग गई थी और पुलिस की टीम पीछे लग गई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि सभी नक्सली घर में रहने वाली वृद्धा को अकसर धमकाकर उसके घर में घुसकर खाना खाकर निकल जाते थे। खाना खाने के बाद जैसे ही नक्सली जंगल की और आगे बढ़ने लगे तो नक्सलियों की नजर पुलिस पर पड़ गई। पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन नक्सली मारे गए।

सात से आठ नक्सली बचकर भाग निकले

मुठभेड़ के बाद कुछ नक्सली फायरिंग करते हुए भाग निकले। पुलिस ने दावा किया है कि दो नक्सलियों को गोली भी लगी है। मुठभेड़ में झारखंड जगुआर व जिला पुलिस के जवान मौजूद थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER