Viral News / 37 दिन में एक ही लड़की से चार बार शादी... तीन बार तलाक, फिर कोर्ट पहुंचा मामला

Zoom News : Apr 16, 2021, 04:07 PM
ताइवान से शादी और तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर शायद सब लोग हैरान रह जाएं। यहां एक बैंक कर्मचारी ने 37 दिन के भीतर एक ही लड़की से चार बार शादी की और तीन बार तलाक लिया। और इसका कारण तब सामने आया जब मामला कोर्ट पहुंचा। दरअसल, यह मामला ताइवान के एक बैंक कर्मचारी का है। यह शख्स बैंक क्लर्क के रूप में काम करता है। ताइवान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के मुताबिक जब शख्स ने शादी के लिए छुट्टी मांगी तो केवल 8 दिनों की छुट्टी ही अप्रूव हुई। शख्स की शादी हुई और कुछ दिनों बाद छुट्टियां खत्म हो गईं। 

कानून के मुताबिक शादी के लिए 8 दिनों की पेड लीव मिल सकती है। फिर इसने छुट्टी को बढ़ाने की तरकीब निकाली। शख्स ने अपनी ही पत्नी को तलाक दे दिया ताकि उससे फिर दोबारा शादी कर सके और पेड लीव मिल सके। 

रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने 37 दिनों के अंदर एक ही लड़की यानी अपनी ही पत्नी से चार बार शादी की और 3 बार तलाक दे दिया। इस मामले का खुलासा भी जबरदस्त तरीके से हुआ। फिर यह मामला कोर्ट पहुंच गया। 

बैंक ने पता लगाया कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा था। बैंक ने पहले उसे अतिरिक्त पेड लीव देने से इनकार कर दिया। जब बैंक ने छुट्टी नहीं दी तो शख्स ने ताइपे सिटी लेबर कोर्ट में शिकायत दर्ज की और बैंक पर लेबर लीव के नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया।

इस कानून के अनुसार, कर्मचारियों को शादी होने पर 8 दिनों की पेड लीव मिलना अनिवार्य है। क्लर्क ने 4 बार शादी की थी, इसलिए उसे 32 दिनों की पेड लीव मिलनी चाहिए थी। 

इसके बाद बैंक ने भी इस फैसले के खिलाफ अपील दायर की है। बताया गया कि आरोपी द्वारा मांगी गईं छुट्टियां लेबर स्टैंडर्ड एक्ट के तहत नहीं हैं। वहीं, लेबर कोर्ट के कमिश्नर की तरफ से भी अपना मत रखा गया। 

लेबर कोर्ट ने कहा कि बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए जो किया वो गलत है, लेकिन लेबर स्टैंडर्ड एक्ट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है, जो किसी को छुट्टी लेने के लिए एक ही व्यक्ति से दोबारा शादी करने से रोकता हो। बैंक द्वारा शख्स को छुट्टी नहीं देने पर करीब 700 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया। 

फिलहाल रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया कि क्या शख्स को नौकरी से निकाला गया या नहीं लेकिन यह मामला चर्चा का विषय जरूर बन गया। अक्सर छुट्टी लेने के लिए कर्मचारी तरह-तरह के बहाने बनाते हैं, लेकिन यह बहाना तो सबसे आगे का निकला।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया इस कर्मचारी की शादी कब हुई थी। इसकी शादी अप्रैल 2020 में हुई थी। शादी के लिए उसने छुट्टी की मांग की थी। पहले तो उसे आठ दिन की छुट्टी दे दी गई लेकिन फिर उसने ज्यादा छुट्टी के लिए इतना बड़ा नाटक रच दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER