Auto / Maruti Suzuki Ignis को मिला नया अपडेट, जानें क्या बदला

Zoom News : Jul 25, 2020, 10:27 AM
मारुति सुजुकी ने अपनी पॉप्युलर कार Maruti Suzuki Ignis का फेसलिफ्ट ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। नए मॉडल में कंपनी कुछ कॉस्मेटिक से जु़ड़े बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने कार के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए हैं। कंपनी का कहना है कि 16 मई 2020 तक कंपनी ने इस कार के लिए 50 हजार से ज्यादा बुकिंग रिसीव की थी। सेल को बूस्ट करने के लिए कंपनी ने इसे Zeta वर्जन में भी अपडेट किया है।

ऑटो एक्सपो में आई थी नजर
कंपनी ने नई इग्निस को सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया था। नई Maruti Ignis सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है। इसमें बीएस6 कम्प्लायंट पेट्रोल इंजन दिया गया है। साथ ही नई इग्निस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जो इसे फ्रेश लुक देते हैं। डिजाइन में हुए बदलाव की बात करें, तो नई इग्निस का ओवरऑल प्रोफाइल पुराने मॉडल की तरह ही है। हालांकि, कार को फ्रेश लुक देने के लिए फ्रंट में नई क्रोम ग्रिल और फॉक्स स्कफ प्लेट्स के साथ नए फ्रंट और रियर बंपर दिए गए हैं।

8500 रुयये महंगी हुई

मारुति की इस कार में अब आपको स्मार्टप्ले इंफोटेंनमेंट सिस्टम मिलता है। इग्निस का जीटा वेरियंट दो वेरियंट MT और AMT में लिया जा सकता है। इनकी कीमत क्रमश: 5.98 लाख और 6.45 लाख रुपये है। 7 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले के साथ कंपैटिबल है। इससे पहले यह कार सिर्फ अल्फा वेरियंट्स में आती थी।

इंजन और पावर

मारुति इग्निस फेसलिफ्ट में स्विफ्ट और बलेनो में मिलने वाला बीएस6 कम्प्लायंट 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 82 bhp का पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं। सेफ्टी के लिए मारुति इग्निस में ड्यूल-एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स और ईबीडी के साथ एबीएस जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER