दुर्ग में हादसा / बस्ती में लगी भीषण आग, 10 से ज्यादा सिलेंडर ब्लास्ट, 100 से ज्यादा झोपड़ियां हुईं खाक

Zoom News : Apr 10, 2022, 11:39 AM
छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बस्ती में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। घटना भिलाई के छावनी थाना इलाके के सूर्या नगर की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार, आग इतनी भयानक थी कि बस्ती की 100 से ज्यादा झोपडियां जलकर खाक हो गईं। आग इतनी भयंकर हो गई है कि झोपडियों में रखे गैस सिलेंडर में भी ब्लास्ट हो रहा है। अब तक 10 सिलेंडर ब्लास्ट हो चुके हैं। जिससे आग और फैल रही है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

स्थानियों के मुताबिक, शनिवार दोपहर जब छावनी थाना इलाके के  सूर्या नगर बस्ती में लोग जब अपने-अपने काम में व्यस्त थे। तभी लगभग ढ़ाई बजे एक घर में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। धीरे-धीरे 100 से ज्यादा घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके द्वारा जानकारी देने के बाद भी बहुत देर तक दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर नहीं पहुंची जिसके कारण आग और भयावह हो गई। इससे नाराज होकर स्थानीय चक्का जाम करने की कोशिश में थे, जिन्हें पुलिसवालों ने काफी समझा-बुझा कर रोका। आग लगने की घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है, साथ ही आग से हुए नुकसान का भी अभी आकलन नहीं किया गया है।

आग की सूचना पर जिला प्रशासन व बीएसपी के फायर बिग्रेड के गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश कर रही है। पुलिस मौके पर पहुंचकर भीड़ पर नियंत्रण कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER