क्रिकेट / मैक्सवेल ने आवाज़ सुनी थी: टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में वॉर्नर के डीआरएस नहीं लेने पर वेड

Zoom News : Nov 13, 2021, 11:32 AM
क्रिकेट: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 14 नवंबर को खेला जाना है। दूसरे सेमीफाइनल में खिताब की प्रबल दावेदार माने जा रहे पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। डेविड वॉर्नर और मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के हीरो रहे। डेविड वॉर्नर 30 गेंद पर 49 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर कॉट बिहाइंड आउट हुए, रिप्ले में देखने में पता चला कि गेंद वॉर्नर के बल्ले से लगी ही नहीं थी। वॉर्नर के आउट होने को लेकर काफी चर्चा हो रही है। मैच के बाद वेड ने बताया कि वॉर्नर ने क्यों डीआरएस नहीं लिया।

शादाब ने पाकिस्तान की ओर से जबर्दस्त गेंदबाजी की, उन्होंने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए और पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया, 10.1 ओवर में वॉर्नर का विकेट गिरा। उस समय नॉन स्ट्राइकर एंड पर ग्लेन मैक्सवेल मौजूद थे। वेड ने मैच के बाद कहा, 'हां, हमारे पास इसको लेकर ज्यादा बात करने का समय नहीं था। बस एक दो बात हुई, मुझे लगता है कि वहां कुछ आवाज आई थी, वॉर्नर खुद भी श्योर नहीं थे कि या तो उनके बैट से लगी है या फिर उनका हाथ बैट पर लगा। उन्हें नहीं लग रहा था कि गेंद उनके बल्ले से लगी है, लेकिन मैक्सवेल को नॉन स्ट्राइकर एंड पर कुछ आवाज सुनाई दी थी। ऐसी परिस्थितियों में काफी मुश्किल होता है यह समझ पाना।'

वॉर्नर को नहीं लगा था कि बैट से बॉल लगी है, लेकिन मैक्सवेल ने उन्हें डीआरएस लेने से मना किया। बाद में अल्ट्राएज पर देखने में समझ आया कि बॉल बैट से लगी ही नहीं है। वॉर्नर का विकेट पाकिस्तान के लिहाज से बहुत जरूरी था। इसके बाद पाकिस्तान ने 96 रनों पर पांच विकेट निकालकर मैच पर शिकंजा कस लिया था। मार्कस स्टॉयनिस और मैथ्यू वेड ने मिलकर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER