स्पोर्ट्स / आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मयंक अग्रवाल टॉप-10 में पहुंचे, विराट कोहली टॉप रैंकिंग से 3 अंक दूर

Live Hindustan : Nov 26, 2019, 05:19 PM
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (International Cricket Council) ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। टेस्ट बल्लेबाजों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के करीब पहुंच गए हैं। स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं, जबकि विराट दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी। इस पारी के दम पर उनके और स्मिथ के बीच अब रेटिंग प्वॉइंट्स का फासला कम हो गया है। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टॉप-10 में जगह बना ली है।

पाकिस्तान के खिलाफ स्टीव स्मिथ महज चार रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके खाते में 931 रेटिंग प्वॉ़इंट्स हैं, जबकि विराट के खाते में अब 928 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए हैं। विराट अब स्मिथ से महज तीन रेटिंग प्वॉइंट्स पीछे हैं। स्मिथ के पास हालांकि ये फासला बढ़ाने का मौका जल्द ही होगा, वहीं अब विराट अगले साल तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। ऐसे में ये फासला आने वाले समय में बढ़ सकता है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे पायदान पर हैं।

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप-10 में कुल चार भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं, जबकि पांचवें नंबर पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं। मयंक अग्रवाल करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं वो 10वें पायदान पर हैं। आईसीसी के इंस्टाग्राम पेज पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग शेयर की गई है। वहीं रोहित शर्मा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 13वें पायदान पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER