News / 'मेरा गांव मेरा देश अवॉर्ड्स' प्रधान मंत्री के ‘वोकल फॉर लोकल’ मंत्रा को और मज़बूती देगा - संजय तिवारी

News Helpline : Mar 03, 2022, 05:20 PM

महान समाज सेविका मदर टेरेसा का एक मशहूर कोट है कि  "इस दुनिया में, रोटी की तुलना में प्यार और प्रशंसा की भूख अधिक है।" उनके इसी विचार को आगे ले जाते हुए न्यूजिफाई नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड अपनी तरह के पहले लोकल अवॉर्ड् 'मेरा गांव मेरा देश अवॉड्स'  की शुरआत करने के लिए तैयार है।

 न्यूजिफाई नेटवर्क 'मेरा गांव मेरा देश अवॉड्' की शुरुआत भारत के सबसे पुराने शहर काशी से करने जा रहा है, जिसे अब बनारस या वाराणसी के नाम से भी जाना जाता है। इस अवॉर्ड के मौके पर बॉलीवुड के पॉपुलर सेलेब्स के साथ बनारस की जानी मानी हस्तियां भी शामिल होगी। ऐसे में आपको बता दें की इस अवार्ड्स में लगभग हर क्षेत्र से अलग अलग श्रेणियां को शामिल किया गया है, यह ना सिर्फ स्वास्थ्य, एजुकेशन, खेल, बिज़नेस, आर्ट, कल्चर, हेंडीक्राफ्ट, लाइफस्टाइल, रियल एस्टेट और लोकल इंडिपेंडेंट टैलेंट को पहचान देगा बल्कि लोकल इकॉनोमी को भी मज़बूती दे कर नई पीढ़ी को भी अपनी जड़ों से और मज़बूती से जोड़ेगा।

संजय तिवारी (न्यूजिफाई नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर) ने इस बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि  "मेरा गांव मेरा देश अवॉर्ड्स" के द्वारा हम उन लोगो को थैंक्यू बोलने की कोशिश कर रहे है जो अपने गाँव और शहर को आगे बढ़ाने के लिये दिन रात अपना खून पसीना बहा रहे है और अपने समाज को एक बेहतर कल देने की कोशिश कर रहे है। हम इस अवार्ड की शुरुआत  बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी, वाराणसी  से कर रहे है और फिर इसे देश के हर छोटे से छोटे शहर तक ले जायेंगे क्यूंकि हमारा मानना है कि हर शहर के विकास की अपनी एक अलग कहानी होती है जिसे वहां के लोकल लोग मिल कर लिखते है। 

हमें पूरा यकीन है कि जिस तरह से इस अवार्ड को डिज़ाइन किया गया है, यह हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी के 'वोकल फॉर लोकल' मंत्रा को और मज़बूती देगाहम इस अवार्ड्स की शुरुआत गणतंत्र दिवस से करना चाह रहे थे, लेकिन तब कोविड के मामलों में बढ़ौतरी और अन्य जरुरी प्रोटोकॉल के कारण इवेंट को पोस्टपोंड करना पड़ गया था लेकिन अब जब देश पेंडेमिक से निकल कर फिर से नार्मल हो रहा है तो हमने भी 14 अप्रैल 2022, बैसाखी के दिन, जो की नयी शुरआत, वृद्धि, समृद्धि और खुशियों का प्रतिक भी है, इस इवेंट को करने का प्लान किया है।

'मेरा गांव मेरा देश अवॉर्ड' न्यूजीफाई नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के स्टार्टअप का एक एक्सटेंशन है।  एक ऐसा स्टार्टअप जो लोकल ऑफलाईन पब्लिशर और रिपोर्टर को  टेक्नोलॉजी, न्यूज़ कंटेंट और रेवेन्यू मॉडल दे कर उन्हें ऑनलाईन आने में हेल्प कर, देश का सबसे बड़ा डिजिटल मीडिया नेटवर्क खड़ा करने जा रहा  है। 

 न्यूजिफाई नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड के बारे में यहाँ संक्षिप्त में पढ़ें

न्यूजिफाई नेटवर्क एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, जो अपने सास बेस (SaaS  Based )स्टार्ट अप पर काम कर रही है। यह स्टार्टअप  लोकल ऑफ़लाइन पब्लिशर्स और पत्रकारों को टेक्नोलॉजी, कंटेंट और रेवेन्यू मॉडल दे कर उन्हें ऑनलाइन आने में हेल्प कर रहा है। इस स्टार्टअप का मिशन हर एक डिस्ट्रिक्ट में यानि की लोकल और हाइपर लोकल लेवल  पर, आत्मनिर्भर, 'लोकल मीडिया-लोकल मार्केट' इकोसिस्टम का निर्माण करना है।दूसरे शब्दों में कहा जाये तो यह स्टार्टअप पूरी तरह से PM के 'वोकल फॉर लोकल' के विचार को आगे ले जाने की एक ईमानदार कोशिश है।

न्यूजिफाई नेटवर्क लोकल लोगों की समस्याओं, उपलब्धियों, सफलता और मुद्दों को आवाज़ देने के लिए हर एक डिस्ट्रिक्ट में लोकल वेबसाइट के रूप  में लोकल प्लेटफॉर्म का निर्माण कर रहा है। यह लोकल मीडिया प्लेटफार्म ना कि सिर्फ हर लोकल की आवाज़ बन रहा है बल्कि लोकल मार्किट को भी अपने आप को प्रमोट कर खड़ा होने का एक बेहतरीन अवसर प्रदान कर रहा है

न्यूजिफाई नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड अपने स्टार्टअप पर पिछले 2 सालों से काम कर रहा है और फिलहाल ये अपने एक्सपेंशन और मार्केटिंग पर काम कर रहे है। हिंदी हमारी राष्ट्र भाषा है और इसीलिए न्यूजिफाई नेटवर्क का टार्गेट मार्च 2024 तक पूरे हिंदी बेल्ट यानि की उत्तर भारत के करीब 350 जिलों (districts) को कवर करने का है और इसके बाद भारत के अन्य जिले और भाषाओं को भी कवर किया जाएगा यह स्टार्टअप अब तक बूट-स्ट्रैपिंग पोजीशन पर है और इन्होने अब तक कोई फंडिंग नहीं ली है पर गुड न्यूज़ ये है की इन्होने अपना फंडिंग राउंड स्टार्ट कर दिया है और इच्छुक इन्वेस्टर्स या पार्टनर्स के लिए यह एक सुनहरा अवसर साबित हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER