Football / पीएसजी में शामिल होने के बाद मेस्सी क्रिप्टो क्रेज में शामिल हुए।

Zoom News : Aug 12, 2021, 08:37 PM

पेरिस सेंट-जर्मेन में फुटबॉल स्टार लियोनेल मेस्सी के हस्ताक्षर में फ्रांसीसी क्लब के कुछ क्रिप्टोकुरेंसी प्रशंसक टोकन शामिल हैं, जो नई डिजिटल संपत्तियों का नवीनतम बड़ा नाम है।

34 वर्षीय अर्जेंटीना ने मंगलवार को बार्सिलोना, स्पेन छोड़ दिया और कतर में पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के साथ तीसरे वर्ष के विकल्प के साथ दो साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।


रॉयटर्स की विशेष रिपोर्ट की पुष्टि की कि पीएसजी ने गुरुवार को कहा कि इन टोकन को इसके "स्वागत पैकेज" में शामिल किया गया था, जिसका अनुमान मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 2.53 बिलियन यूरो (2.93 बिलियन अमेरिकी डॉलर) था। क्लब ने पैकेज में टोकन के अनुपात का खुलासा नहीं किया, लेकिन कहा कि यह राशि "बड़ी" थी।


फैन टोकन एक क्रिप्टोकरेंसी है जो धारकों को अपने क्लब से संबंधित छोटे फैसलों पर वोट करने की अनुमति देता है। इस साल टोकन लॉन्च करने वाले क्लबों में प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी और इटली के एसी मिलान शामिल हैं। बार्सिलोना मेसी का पुराना क्लब है और इसे पिछले साल लॉन्च किया गया था।क्लब तेजी से टोकन को आय के नए स्रोत के रूप में देखते हैं। Socios.com, जो PSG और अन्य प्रमुख क्लबों को टोकन प्रदान करता है, ने कहा कि ये टोकन 2021 में अपने पार्टनर क्लबों के लिए लगभग $200 मिलियन राजस्व उत्पन्न करेंगे, PSG ने मेस्सी के लेनदेन से पैसा कमाना शुरू कर दिया है।


बिटकॉइन जैसी डिजिटल मुद्राओं की तरह, एक्सचेंजों पर फैन टोकन का कारोबार किया जा सकता है। अन्य क्रिप्टोकरेंसी के साथ उनके पास मूल्य में उतार-चढ़ाव है, जिससे कुछ नियामकों ने निवेशकों को डिजिटल संपत्ति के बारे में चेतावनी जारी की है।इसके बावजूद, अभी भी कई प्रसिद्ध व्यवसाय और मनोरंजन आंकड़े हैं जो क्रिप्टो संपत्ति का समर्थन करते हैं। टेस्ला के बॉस एलोन मस्क, ट्विटर के संस्थापक जैक डोर्सी और रैपर जेजेड सभी ने बिटकॉइन के लिए अपना समर्थन दिया है।


पीएसजी ने कहा कि मेस्सी के क्लब में शामिल होने की खबरों के बाद, उनके फैन टोकन की ट्रेडिंग वॉल्यूम बड़ी है।गोल्डन ग्लोब्स में छठे विश्व फुटबॉलर पुरस्कार के विजेता के आगमन से पहले के दिनों में, लेन-देन की मात्रा 1.2 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई थी।

पीएसजी सहयोग निदेशक मार्क आर्मस्ट्रांग (मार्क आर्मस्ट्रांग) ने कहा: "हम नए वैश्विक दर्शकों के साथ बातचीत करने में सक्षम हैं, जिससे डिजिटल आय का एक बड़ा स्रोत बन गया है।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER