Auto / MINI Paddy Hopkrik Edition भारत में लॉन्च, सिर्फ 15 लोग खरीद पाएंगे

Zoom News : Jan 08, 2021, 06:50 PM
MINI India (मिनी इंडिया) ने भारत में MINI 3-डोर हैचबैक कार का एक स्पेशल एडिशन MINI Paddy Hopkirk Edition (पैडी हॉपकिर्क एडिशन) पेश किया है। भारत में यह कार कंप्लीटली बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के तौर पर मिलेगी और इस कार की सिर्फ 15 यूनिट्स उपलब्ध हैं, जिसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है।

1964 में, सभी बाधाओं को पीछे छोड़ते हुए क्लासिक Mini कूपर S ने प्रसिद्ध मोंटे कार्लो रैली में हासिल तीन जीतों में से पहली जीत दर्ज की। उस ऐतिहासिक No. 37 रेड Mini कूपर S कार को उस वक्त 30 वर्षीय नॉर्दर्न आयरिश रैली ड्राइवर पैट्रिक "पैडी" हॉपकिर्क ड्राइव कर थे। इस रेसिंग लीजेंड और मोंटे कार्लो रैली की उनकी शानदार जीत को टाइमलेस ट्रिब्यूट के तौर पर MINI आइकॉनिक No. 37 को MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन के साथ स्टार्टिंग लाइन में वापस ले आया है। कंपनी का कहना है कि Mini पैडी हॉपकिर्क एडिशन अंतरराष्ट्रीय मोटरस्पोर्ट्स इतिहास में सबसे शानदार उपलब्धियों में से एक को बयां करने के लिए एक एक्सक्लूसिव डिजाइन और इक्विपमेंट फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

डिजाइन
MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन मोंटे कार्लो रैली में पैडी हॉपकिर्क द्वारा चलाई गई क्लासिक रेड MINI कूपर S की एक आधुनिक व्याख्या है। लिमिटेड एडिशन में चिली रेड एक्सटीरियर कलर के साथ ऐस्पन व्हाइट रूफ, ब्लैक मिरर कैप्स, 16 इंच लाइट अलॉय व्हील्स विक्टरी स्पोक इन ब्लैक और पियानो ब्लैक में एक्सटर्नल एलिमेंट्स (बोनट स्कूप, डोर हैंडल्स, फ्यूल फिलर कैप, वेस्टलाइन फिनिशर, मिनी एम्ब्लेम फ्रंट और रियर, किडनी ग्रिल स्ट्रट) जैसे फीचर हैं।

MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन के एक्सक्लूसिव फीचर्स में दोनों तरफ व्हाइट में आइकॉनिक No. 37 स्टिकर और साइड स्कटल्स के साथ ही की कैप पर No. 37 बैजिंग शामिल हैं। पैडी हॉपकिर्क सिग्नेचर इल्युमिनेटेड डोर सिल्स, C-पिलर्स और कॉकपिट फेसिया पर एक मैट ब्लैक रियर स्टिकर के साथ नजर आता है। पैडी हॉपकिर्क सिग्नेचर और नंबर प्लेट की 33EJB बैजिंग के साथ व्हाइट में एक सिंगल बोनट स्ट्राइप स्पेशल एडिशन की एक्सक्लूसिविटी और बढ़ाते हैं। MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन में पैनोरमा ग्लास रूफ, कम्फर्ट एक्सेस सिस्टम, रियर व्यू कैमरा और जॉन कूपर वक्र्स स्पोर्ट लेदर स्टीयरिंग व्हील भी शामिल हैं।

इंजन
MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन के केंद्र में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ रोमांचक धड़कनें बढ़ाने वाला MINI कूपर S 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है। यह 192 hp/ 141 kW का पीक आउटपुट और 280 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। कार 6.7  सेकंड में 100 km/hr  की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 235 km/hr तक है। डबल क्लच और स्टीयरिंग व्हील पैडल्स के साथ 7-स्पीड स्टेप्ट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन बड़ी सहजता से गियर शिफ्ट्स, ऑप्टिमाइज्ड एकॉस्टिक और वाइब्रेशन रिस्पॉन्स को सक्षम करता है और ड्राइव सिस्टम को बेहतरीन बनाने में योगदान देता है।

राइविंग मोड्स
MINI ड्राइविंग मोड्स व्यक्तिगत आधार पर वाहन सेट-अप को संभव बनाते हैं और प्राथमिकता के अनुसार राइड कम्फर्ट, स्पोर्टीनेस या दक्षता पर फोकस करते हैं। स्टैंडर्ड MID मोड के अलावा, SPORT मोड एक्टिव ड्राइविंग फन की ओर ले जाता है जबकि GREEN मोड ईंधन-कुशल ड्राइविंग का समर्थन करता है।

फीचर्स
स्टैंडर्ड MINIMALISM टेक्नोलॉजी में एक ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन, ब्रेक एनर्जी रिकपरैशन, शिफ्ट पॉइंट डिस्प्ले और इलेक्ट्रोमैकेनिकल पॉवर स्टीयरिंग शामिल हैं। एक और बेहतरीन फीचर है MINI एक्साइटमेंट पैकेज, जिसमें LED इंटीरियर और एंबियंट लाइटिंग के साथ-साथ दरवाजा खोले जाने पर ड्राइवर की तरफ ग्राउंड पर MINI लोगो का प्रोजेक्शन सम्मिलित है।

सेफ्टी फीचर्स और कीमत
MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन में ढेर सारी इंट्यूटिव सेफ्टी टेक्नोलॉजीज हैं। इसके स्टैंडर्ड सुरक्षा उपकरणों में फ्रंट पैसेंजर एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, 3-पॉइंट सीट बेल्ट्स, डायनैमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन-फ्लैट इंडिकेटर शामिल हैं। MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन की एक्स-शोरूम कीमत 41,70,000 रुपये है। यह कार सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट shop.mini.in पर बुक की जा सकती हैं।

BMW ग्रुप इंडिया के प्रसिडेंट श्री विक्रम पावाह ने कहा, "MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन MINI की चैलेंजर स्पिरिट और रेसिंग जीन्स का प्रतिबिंब है। यह MINI चैलेंजर पल-क्लासिक MINI कूपर S में पैडी हॉपकिर्क की पहली मोंटे कार्लो रैली जीत का सेलिब्रेशन है। मोंटे कार्लो रैली की जीत का सिलसिला आज भी दुनिया भर में MINI के प्रशंसकों को प्रेरित करता है। हम अंतरराष्ट्रीय मोटरस्पोर्ट्स इतिहास के एक आइकन, MINI पैडी हॉपकिर्क एडिशन के साथ नए साल की शुरुआत करते हुए बेहद खुश हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER