विदेश / सर्दी के अंत तक देश में लोग या तो वैक्सीनेटेड या ठीक या मृत होंगे: कोविड-19 पर जर्मन मंत्री

Zoom News : Nov 23, 2021, 07:57 AM
बर्लिन: जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों का अर्थ है कि देश में टीका नहीं लगवाने वाले लगभग सभी लोगों को इस साल सर्दियों के अंत तक कोविड-19 होगा और उनमें से कुछ की मौत भी हो सकती है।

देश में सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण के 30,000 से ज्यादा नये मामले सामने आए हैं और यह पिछले सप्ताह आए नये मामलों के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है। आशंका है कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या इस सप्ताह 1,00,000 को पार कर जाएगी।

अस्पतालों ने चेतावनी दी है कि आईसीयू की क्षमता लगभग पूरी हो चुकी है और कुछ मरीजों को दूसरे क्लीनिकों में भी भेजना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पाह्न ने जर्मनी के नागरिकों से अनुरोध किया कि वे टीकाकरण कराएं, अगर उन्होंने टीके की पहली डोज छह महीने पहले ली है तो वे बूस्टर डोज लें, ताकि गंभीर बीमारी का खतरा दूर हो सके।

स्वास्थ्य मंत्री ने बर्लिन में पत्रकारों से कहा, ‘‘इस साल सर्दियों के अंत तक जर्मनी में स्थिति यह होगी कि या तो व्यक्ति ने टीका लगवाया होगा, या वह कोविड-19 से मुक्त हो चुका होगा या फिर उसकी मौत होगी।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER