मध्य प्रदेश / बाढ़ प्रभावित इलाके में फंसने पर एयरलिफ्ट किए गए एमपी के गृह मंत्री, सामने आया वीडियो

Zoom News : Aug 05, 2021, 11:04 AM
MP Flood Update: मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर उफान पर है. यहां नदियों ने विकराल रूप धारण कर लिया है और बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. राज्य की 1171 गांव फिलहाल बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. बता दें कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों द्वारा लगातार लोगों को रेस्क्यू कर राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दतिया जिले में बाढ़ प्रभावित गांव में फंस गए थे. इस दौरान वायुसेना की मदद से उन्हें रेस्क्यू किया गया. बता दें कि नरोत्तम मिश्रा बाढ़ पीड़ितों से मिलने के लिए दतिया पहुंचे थे.

वायुसेना द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है. बता दें कि दतिया जिले के सोंधा के पास एक मंदिर की छत पर 7 लोग फंसे थे जिसे वायुसेना ने रेस्क्यू किया. बता दें कि वायुसेना द्वारा साढ़े 11 बजे तक 46 लोगों को बाहर सुरक्षति निकाला गया है.

राज्य में बाढ़ के कोहराम के बीच स्थिति से निपटने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री शिराज सिंह चौहान ने बुधवार के दिन बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दतिया-ग्वालियर रोड पर भारी बारिश के बाद ढह गए दो पुलों का भी जायजा लिया. वहीं भिंड मुरैना में रेस्क्यू करने के लिए सेना की टुकड़ियों को भी बुलाया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER