देश / 'मैंने सिर्फ मुसलमानों के लिए काम करने की शपथ नहीं ली', नकवी ने ऐसा क्यों कहा?

Zoom News : Jul 13, 2022, 04:44 PM
Vice Presidential election 2022: पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में एक जाना-माना मुस्लिम चेहरा हैं. राज्यसभा का कार्यकाल समाप्त होने पर हाल ही में उन्होंने हाल केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के पद से इस्तीफा दिया है. उनके इस्तीफे के बाद से सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनका कद और बढ़ने वाला है. भाजपा उन्हें एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकती है या उन्हें उपराज्यपाल के तौर पर जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

उपराष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी पर क्या बोले नकवी?

राजनीति में अपने जीवन के 47 साल बिता चुके नकवी से जब उपराष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी को लेकर पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट किया कि 'उन्हें एनडीए का उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा या फिर उन्हें जम्मू-कश्मीर की जिम्मेदारी दी जाएगी, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है'.

नूपुर शर्मा के बयान पर क्या बोले नकवी

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर नकवी ने कहा कि भाजपा सरकार ने न तो भागलपुर, भिवंडी और गोधरा जैसे दंगे देखे हैं और न ही देश में कोई बड़ी आतंकी घटना देखी है. विपक्षी दल इन तथ्यों को पचा नहीं पा रहे हैं, इसका कारण यह है कि वे भाजपा की मोदी सरकार बनने के बाद से अवार्ड रिटर्न, असहिष्णुता और लिंचिंग की कहानियां बना रहे हैं. देश में कुछ ऐसे फ्रिंज तत्व भी हैं जो शांति, सद्भाव और विकास के माहौल को खराब करना चाहते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER