MI vs SRH / मुंबई ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया- ग्रीन का शतक आया, प्लेऑफ का अभी भी इंतजार

Zoom News : May 21, 2023, 07:28 PM
MI vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 69वें लीग मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। टीम ने 201 रन का टारगेट 18 ओवर में चेज कर लिया। कैमरून ग्रीन ने IPL करियर का पहला शतक लगाया। पहली पारी में आकाश मधवाल ने 4 विकेट लिए। वानखेड़े स्टेडियम में SRH ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 18 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया।

मुंबई कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में?

SRH पर जीत के बाद MI 16 पॉइंट्स के साथ नंबर-4 पर पहुंच गई। लेकिन उन्हें प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए लीग स्टेज के आखिरी मैच में RCB की हार का इंतजार होगा। या फिर मैच अगर बारिश के कारण मैच रद्द हो गया तो भी मुंबई क्वालिफाई कर जाएगी। बेंगलुरु के जीतने पर मुंबई बाहर हो जाएगी।

20 बॉल में ग्रीन की फिफ्टी

पावरप्ले में किशन का विकेट गिरने के बाद मुंबई से कैमरून ग्रीन नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे। उन्होंने शुरुआती ओवरों से ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और कप्तान रोहित शर्मा के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप कर ली। उन्होंने फिर 20 ही गेंद पर सीजन में अपना तीसरा अर्धशतक भी बना लिया।

रोहित के मुंबई के लिए 5000 रन पूरे

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 34वां रन लेने के साथ ही मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के लिए 5000 रन पूरे कर लिए। उनके IPL में 6100 से ज्यादा रन हैं। लेकिन बाकी रन उन्होंने डेक्कन चार्जर्स फ्रेंचाइजी के लिए बनाए हैं। रोहित ने 33 बॉल पर अपनी फिफ्टी भी पूरी की, जो इस सीजन उनकी दूसरी फिफ्टी है। वह 56 रन बनाकर आउट हुए।

पावरप्ले में गंवाया ईशान का विकेट

201 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई ने तीसरे ही ओवर में ईशान किशन का विकेट गंवा दिया। उनके बाद उतरे कैमरून ग्रीन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी संभाली। दोनों ने 6 ओवर में टीम का स्कोर 60 तक पहुंचा दिया।

मधवाल ने लिए 4 विकेट

पहली पारी में SRH के ओपनर्स मयंक अग्रवाल और विव्रांत शर्मा ने 140 रन की पार्टनरशिप की। मयंक ने 83 और विव्रांत ने 69 रन बनाए। SRH से हेनरिक क्लासेन ने 13 बॉल पर 18, ग्लेन फिलिप्स ने 4 बॉल एक, सनवीर सिंह ने 3 बॉल पर 4 और ऐडन मार्करम ने 7 बॉल पर 13 रन बनाए। हैरी ब्रूक गोल्डन डक पर आउट हुए। मुंबई से मधवाल ने 4 विकेट लिए, वहीं क्रिस जॉर्डन को एक विकेट मिला।

पावरप्ले में SRH ने नहीं गंवाया विकेट

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने नया ओपनिंग कॉम्बिनेशन ट्राई किया। टीम ने विव्रांत शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को पारी की शुरुआत करने भेजा। दोनों ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई और 6 ओवर में बगैर विकेट गंवाए 53 रन जोड़ लिए।

फिफ्टी बनाकर आउट हुए विव्रांत

SRH से सीजन का चौथा ही मैच खेल रहे विव्रांत शर्मा ने 36 बॉल में फिफ्टी लगा दी। यह उनके IPL करियर की पहली ही फिफ्टी है। 47 बॉल पर 69 रन की पारी में विव्रांत ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए।

विव्रांत और मयंक में सेंचुरी पार्टनरशिप

विव्रांत ने पावरप्ले में मयंक अग्रवाल के साथ फिफ्टी पार्टनरशिप करने के बाद सीजन में टीम की पहली 100 प्लस रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। दोनों ने 83 बॉल पर 140 रन जोड़े। विव्रांत के विकेट के साथ दोनों की पार्टनरशिप टूटी।

सेंचुरी नहीं लगा सके मयंक

मयंक अग्रवाल ने 32 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की। यह उनके IPL करियर की 13वीं और इस सीजन की पहली फिफ्टी है। वह 46 बॉल में 83 रन बनाकर आउट हुए, इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। मयंक अग्रवाल 17वें ओवर में ही आउट हो गए, अगर वह कुछ और ओवर टिके रहते तो IPL में अपना दूसरा शतक पूरा कर लेते।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला: 14वें ओवर की पांचवीं बॉल आकाश मधवाल ने शॉर्ट पिच फेंकी। विव्रांत शर्मा डीप मिड-विकेट पर कैच हो गए। उन्होंने 69 रन बनाए।

दूसरा: 17वें ओवर की चौथी बॉल मधवाल ने शॉर्ट पिच फेंकी। मयंक अग्रवाल ने पुल किया, लेकिन बॉल विकेटकीपर के हाथों में चली गई। मयंक ने 83 रन बनाए।

तीसरा: 18वें ओवर की चौथी बॉल क्रिस जॉर्डन ने लेग स्टंप पर फुल टॉस फेंकी। ग्लेन फिलिप्स ने फ्लिक किया, लेकिन फाइन लेग पर कैच हो गए। उन्होंने 1 रन बनाया।

चौथा: 19वें ओवर की पांचवीं बॉल आकाश मधवाल ने ऑफ स्टंप पर स्लोअर फेंकी। हेनरिक क्लासेन बोल्ड हो गए, उन्होंने 18 रन बनाया।

पांचवां: 19वें ओवर की आखिरी बॉल मधवाल ने यॉर्कर फेंकी। हैरी ब्रूक बोल्ड हो गए, वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

2 पॉइंट में समझें कैसे क्वालिफाई कर सकती है मुंबई

मुंबई SRH को हरा दे और रात के मैच में RCB हार जाए।

मुंबई SRH को हरा दे और रात का मैच बारिश में धुल जाए। इस सिचुएशन में मुंबई 16 पॉइंट्स के साथ क्वालिफाई कर जाएगी।

मुंबई में एक, SRH में 4 बदलाव

मुंबई ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। ऋतिक शौकीन की जगह कुमार कार्तिकेय को मौका मिला। SRH में मयंक अग्रवाल की वापसी हुई। साथ ही विव्रांत शर्मा, सनवीर सिंह और उमरान मलिक को भी मौका दिया गया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, कुमार कार्तिकेय, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ और अकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: ऋतिक शौकीन, अरशद खान, ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा और राइली मेरेडिथ।

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), ​​​​मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, विव्रांत शर्मा, उमरान मलिक, सनवीर सिंह, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार और नितीश रेड्डी।

इम्पैक्ट प्लेयर: टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER