MI vs SRH / हैदराबाद को हराकर जीत की हैट्रिक लगाई मुंबई ने, SRH को 14 रन से हराया

Zoom News : Apr 18, 2023, 11:26 PM
MI vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 14 रन से हरा दिया। अर्जुन तेंदुलकर ने 20वें ओवर में 20 रन डिफेंड किए। उन्होंने आखिरी ओवर में भुवनेश्वर कुमार को कैच आउट कराकर अपने IPL करियर का पहला विकेट लिया। कैमरून ग्रीन ने 19वें ओवर में 4 ही रन दिए। उन्होंने पहली पारी में 64 रन की नॉटआउट पारी भी खेली। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद 19.4 ओवर में 178 रन ही बना सकी।

पावरप्ले में गंवाए 2 विकेट

193 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। टीम ने दूसरे ही ओवर में हैरी ब्रूक का विकेट गंवा दिए। चौथे ओवर में राहुल त्रिपाठी भी आउट हो गए। टीम ने पावरप्ले के 6 ओवरों में 2 विकेट पर 42 रन बनाए।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला: दूसरे ओवर की चौथी बॉल जेसन बेहरनडॉर्फ ने शॉर्ट पिच फेंकी। हैरी ब्रूक कैच आउट हो गए।

दूसरा: चौथे ओवर की चौथी बॉल बेहरनडॉर्फ ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। राहुल त्रिपाठी 7 रन बनाकर आउट हो गए।

तीसरा: 9वें ओवर की चौथी बॉल कैमरून ग्रीन ने शॉर्ट पिच फेंकी। ऐडन मार्करम बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में कैच आउट हो गए। उन्होंने 22 रन बनाए।

चौथा: 10वें ओवर की पहली बॉल पीयूष चावला ने ऑफ स्टंप पर फेंकी। अभिषेक शर्मा लॉन्ग ऑफ पर कैच हो गए। उन्होंने एक रन बनाया।

33 बॉल में कैमरून ग्रीन की फिफ्टी

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 33 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की। IPL के डेब्यू सीजन में ग्रीन का यह पहला ही अर्धशतक है। वह 5वें ओवर में रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए थे। ग्रीन 64 के स्कोर पर नॉटआउट रहे।

किशन ने 38, तिलक ने 37 रन बनाए

मुंबई से ग्रीन के अलावा ईशान किशन ने 38, तिलक वर्मा ने 37, रोहित शर्मा ने 28, टिम डेविड 16 और सूर्यकुमार यादव ने 7 रन बनाए। SRH से मार्को यानसेन ने 2, भुवनेश्वर कुमार और थंगारसु नटराजन ने एक-एक विकेट मिला। एक बैटर रन आउट हुआ।

पावरप्ले में रोहित का विकेट गंवाया

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने 4.4 ओवर में 41 रन जोड़े। रोहित 28 रन बनाकर थंगारसु नटराजन का शिकार हुए। टीम ने फिर 6 ओवर में एक विकेट पर 53 रन बनाए।

रोहित शर्मा के 6000 IPL रन पूरे

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के IPL में 6000 रन पूरे हो गए हैं। उन्होंने तीसरे ओवर की दूसरी बॉल बॉल पर चौका लगाने के साथ यह कारनामा किया। रोहित से पहले विराट कोहली, शिखर धवन और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ही ऐसा कर सके हैं।

ऐसे गिरे मुंबई के विकेट...

पहला: पांचवें ओवर की चौथी बॉल थंगारसु नटराजन ने स्लोअर बॉल फेंकी। रोहित शर्मा मिड-ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 28 रन बनाए।

दूसरा: मार्को यानसेन ने 12वें ओवर की पहली बॉल शॉर्ट पिच फेंकी। ईशान किशन ने मिड-ऑफ के ऊपर से शॉट खेला, लेकिन मार्करम ने पीछे की ओर दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ लिया। उन्होंने 38 रन बनाए।

तीसरा: 12वें ओवर की पांचवीं बॉल मार्को यानसेन ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। सूर्यकुमार यादव मिड-ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 7 रन बनाए।

चौथा: 17वें ओवर की दूसरी बॉल भुवनेश्वर कुमार ने ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। तिलक वर्मा एक्स्ट्रा कवर्स की दिशा में कैच हो गए। उन्होंने 37 रन बनाए।

पांचवां: 20वें ओवर की आखिरी बॉल पर दूसरा रन लेने की कोशिश में टिम डेविड रन आउट हो गए।

मुंबई में एक बदलाव

हैदराबाद ने उमरान मलिक को बाहर किया है। वहीं मुंबई ने भी डुआन यानसेन की जगह जेसन बेहरनडॉर्फ को शामिल किया है। अर्जुन तेंदुलकर लगातार दूसरे मैच में खेल रहे हैं। इस सीजन दोनों टीमों ने 4-4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दोनो को 2 मैच में जीत मिली है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, जेसन बेहरनडॉर्फ, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला और अर्जुन तेंदुलकर।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: अरशद खान, विष्णु विनोद, कुमार कार्तिकेय और रमनदीप सिंह।

सनराइजर्स हैदराबाद: ऐडन मार्करम (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को यानसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, वॉशिंगटन सुंदर और थंगारसु नटराजन।

इम्पैक्ट प्लेयर: अब्दुल समद, विव्रांत शर्मा, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर, उमरान मलिक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER