देश / नक्सलियों ने फोर्स को उड़ाने के लिए बम लगाए, फट गया बम और नक्सली उड़ गए खुद

Zoom News : Feb 26, 2021, 03:03 PM
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के अंबेडा थाना क्षेत्र में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे देख कर लगता है कि यह क्या करती है। दरअसल, यह इलाका नक्सल प्रभावित है, इसलिए नक्सली बल को उड़ाने के लिए यहां बम लगाए गए थे, लेकिन इस दौरान बम में विस्फोट हो गया और नक्सली खुद ही उड़ गए। बम इतना शक्तिशाली था कि डीवीसी सदस्यों के चीथड़े पेड़ पर लटक गए जबकि दो नक्सली घायल हो गए। इस संबंध में, नक्सलियों ने पर्चे भी फेंके और यह कहते हुए एक बैनर लगाया कि 18 फरवरी को अंबाड़ा के चौपाल गांव में सुबह 6.15 बजे एक दुर्घटना हुई थी। इस हादसे में डीवीसी सदस्य सोमाजी उर्फ ​​सहदेव वेदा की मौत हो गई।

यह प्रपत्र उत्तर बस्तर की संभागीय समिति के प्रवक्ता सुखदेव कावड़े द्वारा जारी किया गया था, जिसमें बल को उड़ाने के लिए बम लगाते समय विस्फोट हुआ था।

चौपाल के क्षेत्र में, जहाँ विस्फोट हुआ था, आसपास के क्षेत्र में कई प्रेशर बम एक साथ रखे गए थे, जिन्हें नक्सलियों ने विस्फोट के बाद वापस ले लिया और वहाँ छोटे-छोटे गड्ढे मिले। इसके अलावा बम के कई तार भी यहां मिले हैं।

जानकारी के अनुसार, यहां से कुछ दूरी पर बोदगांव में एक बीएसएफ कैंप है। जहां गश्त पर निकले सैनिक वापसी में कैंप के करीब आते हैं और कैंप के बाहर किसी जगह को देखते हैं और आराम करते हैं। शायद इसी को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में बम लगाए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER