Punjab / 'गर्दन कट जाएगी, लेकिन गद्दारी नहीं करेंगे'; आप प्रमुख केजरीवाल ने मान की तारीफ में कही ये बात

Zoom News : May 24, 2022, 06:30 PM
AAP Chief Kejriwal Praise Bhagwant Mann: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला (Vijay Inder Singla) को बर्खास्त किए जाने पर मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) की तारीफ की है। भगवंत मान ने विजय सिंगला को बर्खास्त करते हुए कहा कि वह अधिकारियों से कॉन्ट्रैक्ट के लिए 1% का कमीशन मांग रहे थे। अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, 'आप पर गर्व है भगवंत। आपके इस फैसले से मेरी आंखें नम हो गईं। पूरा देश आज आम आदमी पार्टी (AAP) पर गर्व कर रहा है।


भगवंत मान ने बर्खास्तगी के बाद कही ये बात

भगवंत मान ने सिंगला को बर्खास्त करने के बाद कहा, 'आम आदमी पार्टी का जन्म ईमानदार सिस्टम कायम करने के लिए हुआ है। अरविंद केजरीवाल जी ने हमेशा कहा है कि भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे, चाहे कोई अपना हो या बेगाना। स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत मिलते ही तुरंत बर्खास्त किया। साथ ही FIR के आदेश दिए।'

भ्रष्टाचार में लिप्त थे सिंगला

आपको बता दें कि पंजाब के एंटी करप्शन ब्रांच ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिंगला को भ्रष्टाचार के मामले में मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। मान ने यह भी कहा है कि सिंगला ने गुनाह कबूल लिया है।

दिल्ली सीएम ने की तारीफ

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने अपने हेल्थ मिनिस्टर को बर्खास्त कर दिया, उनके खिलाफ केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है, ना मीडिया, ना विपक्ष किसी को इस भ्रष्टाचार का पता नहीं था। भगवंत मान चाहते तो मंत्री से सेटिंग करके अपने लिए हिस्सा मांग सकते थे। अब तक तो ऐसे ही होता था, वे चाहते तो मामले को दबा सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। भगवंत, हमें पूरे पंजाब और देश को आपके ऊपर गर्व है।

केजरीवाल ने कहा कि 2015 में जब दिल्ली में हमारी सरकार बनी थी, तब मैंने भी अपने फूड मिनिस्टर के खिलाफ एक्शन लिया था। उसके भ्रष्टाचार के सबूत मेरे पास आए थे, तब भी किसी को नहीं पता था, मैंने खुद ब खुद उसके खिलाफ एक्शन लिया था। आम आदमी पार्टी ईमानदार पार्टी है। अगर हमारा अपना भी कोई चोरी करेगा, तो हम उसे छोड़ेंगे नहीं। अभी तक देखा गया कि सभी पार्टियों में आपस में सेटिंग होती थी, अपनों को पकड़ना तो दूर एक-दूसरे के नेताओं के खिलाफ भी वे एक्शन नहीं लेते थे। पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई पार्टी अपने खुद के लोगों के भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन ले रही है।

'गर्दन कट जाएगी, लेकिन गद्दारी नहीं करेंगे'

केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान के डिसीजन से लोग बहुत खुश हैं, उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि कोई सरकार इतनी ईमानदार हो सकती है। कई लोगों की आंखों में खुशी के आंसू हैं और विपक्ष को समझ नहीं आ रहा है कि क्या कहें, कैसे इसका विरोध करें। विपक्ष कह रहा है कि देखो, सरकार बनने के 2 महीने में ही इन लोगों ने भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया। ये सारी पार्टियां भ्रष्टाचार करती हैं। पहले दिन से ये लोगों को लूटना चालू कर देते हैं। लेकिन दुनिया के इतिहास में पहली बार, यह पहली सरकार है, जो पता लगते ही सख्त से सख्त एक्शन लेती है। चाहे गुनाह करने वाला अपना ही क्यों ना हो। करप्शन देश और भारत माता के साथ गद्दारी है, हम कुछ भी बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन भारत माता के साथ गद्दारी बर्दाश्त नहीं करेंगे। गर्दन कट जाएगी, लेकिन देश के साथ गद्दारी कबूल नहीं है। न गद्दारी करेंगे न किसी को करने देंगे। बचपन से मां-बाप ने घर में ईमानदारी के संस्कार दिए हैं। जो हमने किया है, यह करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए, यह हिम्मत हमें भगवान से मिलती है। आज पूरे देश में सिर्फ और सिर्फ एक ही पार्टी है, जो कट्टर ईमानदार सरकार दे सकती है।


सरकार चलाने के लिए जरूरी नहीं भ्रष्टाचार

केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि पार्टी और सरकार चलाने के लिए थोड़ा तो करप्शन करना पड़ता है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने साबित कर दिया कि पार्टी और सरकार बिना भ्रष्टाचार की ईमानदारी से भी चल सकती है। भारतीय राजनीति बहुत खराब हो गई है, बहुत दूषित हो गई है, भारतीय राजनीति में आम आदमी पार्टी एक नई शुरुआत है, ईमानदारी और देशभक्ति की शुरुआत, एक सुनहरा भारत बनाने की शुरुआत।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER