मोबाइल-टेक / Maruti Celerio का नया मॉडल टेस्टिंग के दौरान आया नजर

Zoom News : Aug 24, 2020, 12:37 PM
देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय कार सेलेरियो की नई पीढ़ी को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें, इस कार को 2014 के बाद से पहली बार अपडेट किया जा रहा है। सेकेंड-जेनरेशन कार फ्रेश स्टाइल के साथ वर्तमान में मौजूद Wagon-R के 'हार्टटेक्ट' प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार नई सेलेरियो आकार में भी पहले से ज्यादा बड़ी होगी। इसमें लंबा व्हीलबेस और आउटगोइंग कार की तुलना में अपमार्केट केबिन दिया जाएगा। हालाँकि टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखा गया है उसमें इसे पूरी तरह से कवर किया गया है, लेकिन उसे देखकर कार के बढ़े हुए आयामों का संकेत लिया जा सकता हैं।

एक्सटीरियर की तरह ही नई सेलेरियो में फ्रेश केबिन दिया जाएगा। लेकिन अभी इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि कहा जा सकता है कि इस कार में मारुति सुजुकी कारों के अन्य मॉडल से बहुत सारे फीचर्स साझा किए जाएंगे। जिसमें टॉप वेरिएंट में स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं पेश की जाएगी।

नई मारुति सुजुकी सेलेरियो में दो इंजन का विकल्प दिया जाएगा। जिसमें 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ-साथ 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन होने की भी संभावना है। रिपोर्ट के मुता​बिक इन इंजन के साथ गियरबॉक्स विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी एएमटी भी शामिल होगा। भारत में लॉन्च होने पर नई सेलेरियो का मुकाबला टाटा टियागो और हुंडई सैंट्रो जैसी गाड़ियों से होगा। हालांकि अधिक शक्तिशाली इंजन और विशाल केबिन के साथ यह हुंडई ग्रैंड i10 जैसे मॉडलों को भी टक्कर दे सकती है। कीमत की बात करें तो फिलहाल इस कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER