फुटबॉल / ब्राज़ील की हार के बाद रो पड़े नेमार, मेसी ने गले लगाकर दी उन्हें सांत्वना; तस्वीरें वायरल

Zoom News : Jul 11, 2021, 03:21 PM
नई दिल्ली: कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट (Copa America Final) के फाइनल सबकी नजरें दुनिया के दो बेस्ट फॉरवर्ड अर्जेंटीना के लियोनल मेसी (Lionel Messi) और ब्राजील के नेमार (Neymar) पर लगी हुई थी। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। हालांकि फाइनल बाजी अर्जेंटीना के हाथ लगी।

अर्जेंटीना ने खिताबी मुकाबले में ब्राजील को 1-0 से पराजित कर 28 साल से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म किया। इस मैच में मेसी या नेमार गोल तो नहीं कर सके लेकिन उनका प्रयास सराहनीय रहा।

मैच खत्म होने के बाद नेमार भावुक हो गए और उनके आंखों से आंसू तक निकल आए। कैमरे में नेमार काफी मायूस नजर आ रहे थे। उन्हें इस बात की निराशा थी कि वह अपनी टीम को चैंपियन नहीं बना सके।

नेमार को भावुक देख मेसी ने खेल भावना का परिचय देते हुए उन्हें गले से लगाकर उन्हें ढांढस बंधाया। मैदान पर एक ओर जहां अर्जेंटीना की टीम जीत का जश्न मना रही थी वहीं दूसरी ओर मेसी अपने साथी नेमार के बहते आंसूओं को पोंछते नजर आ रहे थे। काफी देर तक दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के गले लगे रहे। ऐसा लग रहा था जैसे मानों मेसी ये कह रहे हों कि कोई बात नहीं दोस्त, अब हार के गम को भुलाकर आगे बढ़ो।

डी मारिया ने दागा एकमात्र गोल

एंजेल डी मारिया (Angel Di Maria) के इकलौते गोल के दम पर अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर कोपा अमेरिका कप 2021 (Copa America Final 2021) खिताब जीत लिया। इसके साथ ही लियोनल मेसी (Lionel Messi) का सपना भी साकार हो गया।

मेसी के इंटरनैशनल करियर का यह पहला मेजर खिताब है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की ओर से डी मारिया ने मैच के 22वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी।

अर्जेंटीना (Argentina vs Brazil) ने पिछली बार 1993 में यह खिताब जीता था। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीनी टीम 2015 और 2016 में 2 बार फाइनल में पहुंच चुकी थी, लेकिन जीत नहीं सकी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER