Delhi liquor scam / संजय सिंह और मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, 19 मार्च तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Zoom News : Mar 07, 2024, 06:00 PM
Delhi liquor scam: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को राहत नहीं मिली है। दिल्ली की अदालत ने दोनों की न्यायिक हिरासत 19 मार्च तक बढ़ा दी है।

पिछली सुनवाई में 5 दिन के लिए बढ़ी थी न्यायिक हिरासत

इससे पहले 2 मार्च को हुई पिछली सुनवाई में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी थी। यह अवधि आज खत्म हो रही थी। लेकिन आज कोर्ट ने 19 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। 

इससे पहले पिछली सुनवाई में ईडी ने यह दलील दी थी कि जब तक सुधारात्मक याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तब तक सिसोदिया की रेग्यूलर जमानत याचिका पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पिछले साल 26 फरवरी को दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार को लेकर सिसोदिया को गिरफ्तार किया था।

वहीं पिछले साल चार अक्टूबर को संजय सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने पहले अदालत से कहा था कि संजय सिंह दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 में शराब (कंपनी) समूहों से रिश्वत प्राप्त करने की साजिश का हिस्सा थे। दिल्ली की आबकारी नीति अगस्त, 2022 में निरस्त कर दी गई थी और दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाद में सीबीआई को कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच का आदेश दिया था। 

आपको बता दें कि इसी मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से पूछताछ के लिए ईडी आठ समन भेज चुकी है लेकिन वे हर समन को टालते रहे हैं। उन्होंने ईडी के समन को अवैध और राजनीतिक बदले की भावना की कार्रवाई करार दिया है। केजरीवाल एक बार भी ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER