Rape Case / दिल्ली के नंगल माइनर रेप और मर्डर केस में वाटर कूलर में शॉर्ट सर्किट के निशान नहीं

Zoom News : Aug 17, 2021, 06:13 PM

दिल्ली के नंगल नाबालिग बलात्कार मामले में एक नया सुधार करते हुए, विशेष जांच दल (एसआईटी) ने मंगलवार को पाया कि वाटर कूलर के अंदर शॉर्ट सर्किट का कोई संकेत नहीं मिला है, जैसा कि चारों आरोपियों के माध्यम से आरोप लगाया गया था। एसआईटी द्वारा साझा किए गए तथ्यों के अनुसार, दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने पीड़ित की मौत के संभावित उद्देश्य के रूप में बिजली के झटके को हावी कर दिया और स्थापित किया कि आरोपी ने पुलिस को धोखा देने का प्रयास किया।


विशेषज्ञों द्वारा अपराध स्थल का शगल वाटर कूलर के भीतर शॉर्ट सर्किट का कोई संकेत नहीं दर्शाता है। श्मशान घाट के बिजली मिस्त्री, जो इस मामले में भी अहम गवाह हैं, मुख्य आरोपी के माध्यम से किए गए दावे को खारिज कर दिया।

जांच में यह भी पता चला कि पुजारी अश्लील फिल्में देखता था और मृत महिला से मलवा लेता था।


1 अगस्त को दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में दिल्ली छावनी के पास एक श्मशान के एक पादरी और 3 कर्मियों के माध्यम से एक नौ वर्षीय लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार और हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने दावा किया था कि लड़की की मौत पानी पीने से भी हुई थी। कूलर से।


मुख्य आरोपी व श्मशान के पुजारी राधेश्याम ने एसआईटी को यह बताकर धोखा देने का प्रयास किया था कि उसे वाटर कूलर से बिजली के झटके लगते थे और मरम्मत के लिए एक इलेक्ट्रीशियन से भी संपर्क किया था। पुलिस ने वाटर कूलर की जांच की थी और रिपोर्ट का इंतजार कर रही थी।

इस बीच एसआईटी ने कहा कि चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी। उन्होंने कहा, "हमारे पास पॉलीग्राफ टेस्ट के बिना सभी 4 को चार्जशीट करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं," उन्होंने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER