मोबाइल / Nokia 2.3 हुआ लॉन्च, मिलेगी 1 साल की रिप्लेसमेंट, जानें कीमत और फीचर्स

AajTak : Dec 18, 2019, 05:29 PM

HMD Global  ने भारत में Nokia 2.3 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने एक साल तक के लिए फ्री रिप्लेसमेंट ऑफर भी रखा है। कंपनी के मुताबिक 31 मार्च 2020 से पहले इसे खरीदने पर ये ऑफर मिलेगा। Nokia 2.3 की कीमत 8,199 रुपये है। इस कीमत पर आपको 2GB रैम और 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। स्मार्टफोन की बिक्री 27 दिसंबर से शुरू होगी। इसे आप नोकिया की वेबसाइट सहित कंपनी के रीटेल पार्टनर्स से खरीद सकते हैं।

Nokia 2.3 के साथ दिए जा रहे ऑफर्स की बात करें तो कंपनी ने कहा है कि इसके साथ Jio यूजर्स को 7,200 रुपये के वैल्यू का प्लान मिलेगा। 249 रुपये और 349 रुपये के प्लान पर ऑफर मिलेगा।  Nokia 2.3 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6।2 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio A22 प्रोसेसर दिया गया है जो क्वॉड कोर है। यहां आपको 2GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं।  

Nokia 2.3 में डॉट नॉच डिस्प्ले का यूज किया गया है और यहां पर आपको 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। फोन में दो रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग के लिए है। कंपनी ने कहा है कि Nokia 2.3 Android 10 रेडी है और इसमें हर महीने सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे। कंपनी ने कस्टमर्स को ये भी विश्वास दिलाया है कि इस स्मार्टफोन अलगे तीन साल तक एंड्रॉयड के अपडेट्स मिलते रहेंगे।  

कंपनी ने कहा है कि Nokia 2.3 में एडवांस्ड इमेज फ्यूजन और एक्स्पोजर स्टैकिंग का ऑप्शन दिया गया है। यानी आप इससे लो लाइट कंडीशन्स में भी फोटोग्राफी कर सकते हैं। एक साल तक रिप्लेसमेंट ऑफर की बात करें तो कंपनी ने कहा है कि अगर कोई कस्टमर इसे 31 मार्च 2020 से पहले खरीदता है तो वो इसके लिए योग्य होगा। इस ऑफर के तहत अगर 1 साल के अंदर कोई फॉल्ट मिलता है या फोन में कोई खामी होती है तो फोन को ओरिजनल इनवॉइस के साथ सर्विस सेंटर ले जा कर इसे रिप्लेस करा सकते हैं।