दुनिया / नॉर्थ कोरिया ने पड़ोसी देश के अधिकारी को तेल में डुबोकर मार डाला, जानें वजह

Zee News : Sep 25, 2020, 06:38 AM
सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) के राष्ट्रपति मून जे-इन (Moon Jae-in) ने गुरुवार को कहा है कि उत्‍तर कोरिया (North Korea) द्वारा दक्षिण कोरिया के अधिकारी की हत्या करना 'चौंकाने वाली' और 'अप्रिय' घटना थी।

राष्ट्रपति की यह टिप्‍पणी उस दर्दनाक घटना को लेकर आई है, जिसमें उत्तर कोरियाई सैनिकों ने दक्षिण कोरिया के एक फिशरीज ऑफिसर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह अधिकारी इसी सप्ताह लापता हो गया था। कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रकोप को रोकने के लिए अधिकारी के शरीर को उत्‍तर कोरियाई अधिकारियों ने पहले तेल में डुबोया और फिर आग के हवाले कर दिया था। 

सेना ने कहा कि उसने बुधवार को सीमा पार उत्‍तर कोरिया को एक संदेश भेजा है और मामले में स्पष्टीकरण की मांग की है, लेकिन इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

बता दें कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों ने पहले ही कोरोना वायरस फैलने की आशंकाओं को देखते हुए उत्तर कोरिया के कैसॉन्ग शहर से लगती सीमा को बंद कर दिया था। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि तीन साल पहले उत्‍तर कोरिया का एक व्‍यक्ति पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया चला गया था और फिर भागकर देश वापस आ गया था।

कथित तौर पर उत्तर कोरियाई अधिकारियों को देश में कोरोना वायरस के प्रवेश को रोकने के लिए शूट-टू-किल (Shoot-to-Kill ) ऑर्डर जारी किए गए हैं। उत्तर कोरिया ने वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए जनवरी में ही चीन से लगी अपनी सीमा को बंद कर दिया था। 



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER