India vs Canada / भारत ने नहीं, पाकिस्तान की ISI ने कराई कनाडा में निज्जर की हत्या! ट्रुडों के आरोपों पर बड़ा खुलासा...

Zoom News : Sep 28, 2023, 02:12 PM
India vs Canada: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो द्वारा खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत पर लगाए गए आरोपों के बीच एक बड़ा खुलासा सामने आ रहा है। सूत्रों के अनुसार भारत को मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कराई है। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने यह काम भारत और कनाडा के रिश्ते को खराब करने के लिए किया है। इस बात का शक जताया जा रहा है कि ISI ने भाड़े के क्रिमिनल्स से निज्जर की हत्या करवाई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निज्जर पर ISI इस बात का दबाव बना रही थी कि पिछले 2 सालों में कनाडा में जो गैंगस्टर आए हैं वह उनको पूरी तरीके से सहयोग करे। जबकि निज्जर ड्रग और हथियारों की तस्करी से आए धन को आईएसआई को नहीं देना चाहता था। यह भी कहा जा रहा है कि निज्जर का झुकाव पाकिस्तान के पुराने नेताओं के प्रति था। इसलिए आईएसआई के प्रति उसकी वफादारी कम हो गई थी। खुफिया एजेंसियों का मानना है कि जब निज्जर ने ISI की यह बात नहीं मानी तो पाकिस्तान की ओर से यह डबल क्रॉस साजिश रची गई।

आईएसआई खालिस्तानियों से मिलकर भारत में करा रहा ड्रग तस्करी

इतना ही नहीं, सूत्रों के मुताबिक आईएसआई की मदद से ही खालिस्तानी आतंकी गैंगस्टरों के साथ मिलकर पंजाब में ड्रग्स तस्करी का बड़ा नेटवर्क चला रहे हैं। जिसकी कमाई का बड़ा हिस्सा खालिस्तानी आतंकी और आईएसआई तक पहुंचता था, लेकिन पिछले कुछ समय से निज़्ज़र की वजह से आईएसआई की पकड़ इस नेटवर्क पर ढीली पड़ रही थी। इस हत्याकांड के बाद अब आईएसआई ने निज्जर के रिप्लेसमेंट की भी तलाश शुरू कर दी है और एक बार फिर वह भारत विरोधी खालिस्तानी आतंकी समर्थक एक बड़ा जलसा कनाडा में निकालने की तैयारी कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER