हिमाचल प्रदेश / पर्यटकों को रोकना सही नहीं: कोविड-19 की तीसरी लहर की आशंका के बीच हिमाचल के सीएम

Zoom News : Jul 20, 2021, 07:02 AM
शिमला: एक तरफ देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ रहा है। अलग-अलग जगहों पर सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के जुटने पर रोक लगाई जा रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को कहाकि पर्यटकों को वहां जाने से रोकना ठीक नहीं था। उन्होंने कहाकि कोरोना को रोकने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। भीड़ भरी जगहों पर लोगों की निगरानी की जा रही है, ताकि महामारी को नियंत्रित किया जा सके। 

खराब टूरिज्म इंडस्ट्री का दिया हवाला

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जबकि देशभर में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए तमाम प्रोटोकॉल्स लगाए जा रहे हैं। साथ ही विशेषज्ञ कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार चेतावनी जारी कर रहे हैं। वहीं हिमाचल के मुख्यमंत्री का कहना है कि कोविड 19 के बाद वैसे ही टूरिज्म इंडस्ट्री की हालत खराब है। ऐसे में पर्यटन पर लगाम लगाना ठीक नहीं है। जो हो चुका सो जो चुका और भीड़ भरी जगहों की निगरानी की जा रही है। गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में नीति आयोग (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा था कि सार्वजनिक जगहों पर जुट रहे लोगों की सामने आ रही तस्वीरें चिंता का सबब हैं।

पीएम से मांगी वैक्सीन

बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक की थी। इस बैठक के बाबत सीएम ठाकुर ने बताया कि पीएम ने उनसे प्रदेश के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट‌्स के बारे में जानकारी ली। सिर्फ इतना ही नहीं, पीएम ने महामारी के बाद राज्य के वैक्सीनेशन मैनेजमेंट के प्रयासां की तारीफ की। मुख्यमंत्री ने कहाकि उन्होंने प्रधानमंत्री से और ज्यादा वैक्सीन की मांग की है, ताकि राज्य में वैक्सीनेशन ड्राइव को और बेहतर तरीके से अंजाम दिया जा सका।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER