Coronavirus / कोरोना मरीज न महसूस करे अकेलापना, नर्स ने निकाली शानदार तरकीब, देखें...

Zoom News : Apr 09, 2021, 11:37 AM
कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे ब्राजील में एक मरीज अकेलापन महसूस न करे, इसके लिए एक नर्स ने बहुत शानदार तरकीब निकाली जिसकी जमकर प्रशंसा हो रही है। नर्स ने दो ग्‍लव्‍स को आपस में बांधा और उनके अंदर हल्‍का गरम पानी भर दिया। इसे उस मरीज के हाथों पर रख दिया। यह कुछ उसी तरह से था जैसे किसी के छूने पर गर्मी का अहसास मरीज को होता है।

इस तरह मरीज को छूए बिना ही इंसान के छूने का अहसास हो गया। नर्स के इस शानदार काम की सोशल मीडिया में जमकर प्रशंसा हो रही है। नर्स की इस तस्‍वीर को गल्‍फ न्यूज से जुडे सादिक समीर ने ट्वीट किया है और अब तक 1200 लोग इसे रीट्वीट कर चुके हैं। उन्‍होंने कहा कि यह तस्‍वीर कोरोना से जूझ रही दुनिया की हृदय विदारक तस्‍वीर को बयान करती है।

'ब्राजील जापान की तरह से जैविक फूकूशिमा त्रासदी को झेल रहा'

इससे पहले ब्राजील के शीर्ष स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि ब्राजील जापान की तरह से जैविक फूकूशिमा त्रासदी को झेल रहा है जिसमें हर हफ्ते कोरोना वायरस का एक नया स्‍ट्रेन सामने आ रहा है। ब्राजील में मंगलवार को मौतों का एक दिन का रेकॉर्ड टूट गया और 4,195 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। अनुमान है कि जुलाई महीने तक ही देश में छह लाख लोगों की मौत हो जाएगी।

देश के पूर्वोत्‍तर इलाके में कोरोना वायरस से लड़ रही टीम का फरवरी महीने तक नेतृत्‍व करने वाले मिगुएल निकोलेलिस ने कहा कि ब्राजील के राष्‍ट्रपति जैर बोलसोनारो देश के इतिहास में सबसे बड़ी मानवीय त्रासदी से जूझ रहे हैं। उन्‍होंने बीबीसी से कहा, 'यह एक परमाणु रिएक्‍टर की तरह से है जिसमें चेन रिएक्‍शन शुरू हो गया है और यह नियंत्रण के बाहर है। यह जैविक फूकूशिमा त्रासदी की तरह से है।'

'पूरी धरती पर इसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता'

मिगुएल का इशारा वर्ष 2011 में भीषण सुनामी के बाद जापानी परमाणु रिएक्‍टर में हुए हादसे की ओर था। उन्‍होंने कहा कि मैं समझता हूं कि केवल ब्राजील इस महामारी का दुनियाभर में केंद्र नहीं है, यह पूरी पृथ्‍वी पर महामारी को नियंत्रित करने के अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय के प्रयासों के लिए खतरा है। स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ ने कहा कि अगर ब्राजील में कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया गया तो पूरी धरती पर इसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER